श्रीनगर: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलो को देखते हुए जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जम्मू के सचिवालय और जम्मू डिविजन के सभी एचओडी दफ्तरों में आम जनता के प्रवेश पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं, प्रशासन ने लेह-लद्दाख से आने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटाइन करने का फैसला किया है.


जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्य सचिव ने जम्मू में एक बैठक में प्रदेश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए उठाये गए कदमों की समीक्षा की.  इस बैठक में कोरोना वायरस की प्रारंभिक पहचान के माध्यम से एक भौगोलिक क्षेत्र के भीतर इस बीमारी को केंद्रित करने और इसकी ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने के विषय पर विचार किया गया.


इस बैठक में जम्मू के सचिवालय और जम्मू डिविज़न के सभी एचओडी दफ्तरों में आम जनता के प्रवेश पर 31 मार्च तक एहतियातन प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया. इसके साथ ही मुख्य सचिव ने जम्मू के मंडल आयुक्त को लेह लद्दाख से आने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए.  इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर के बालटाल और सोनमर्ग मे क्वारंटाइन करने की सुविधा शुरू करने के भी निर्देश दिए ताकि लेह और कारगिल से जम्मू कश्मीर आने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटाइन किया जा सके.


जम्मू में आने वाले त्यौहार के दौरान लोगो के जमा होने की आशंका पर मुख्य सचिव ने जम्मू के मंडल आयुक्त को जम्मू के सभी धार्मिक नेताओं से बैठक कर उन्हें इन त्योहारों में लोगों के जमावड़े को कम करने के लिए लोगों समझने की हिदायत दी.  इसके साथ ही मुख्य सचिव ने जम्मू कश्मीर में आने वाले सभी बसों और यात्री वाहनों को कठुआ में जांच करने और सैनीटाइज करने के आदेश दिए.