नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ इस जंग में बीएमसी की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है. लॉकडाउन मैं शहर भर में घरों से निकलने वाले कूड़े कचरे को निपटाने के लिए बीएमसी के कर्मचारी अपने घरों से बाहर हैं. लोगों के घरों पर जाकर कचरा इकट्ठा कर रहे हैं और फिर उसे डंपिंग यार्ड में ले जा रहे हैं.


इस पूरी प्रक्रिया में उनके खुद के भी इनफेक्टेड होने का खतरा बना रहता है. कई ऐसे मामले भी सामने आ गए हैं, तो अब बीएमसी के कर्मचारियों को पीपीइ किट दी गई है. मुंबई में आज बीएमसी के कई कर्मचारी किट पहनकर अपना काम करते दिखाई दिए.


मुंबई में जब आज लोग अपने घरों का कचरा बाहर फेंकने और डस्टबिन में डालने के लिए निकले तो डस्टबिन के पास कचरा उठाकर ले जाते डॉक्टर की वेशभूषा में आदमी को देखकर हैरान हो रहे हैं. जब यह पता चलता है कि कचरा उठाने वाले यह लोग हर दिन कचरा उठाने के लिए आने वाले बीएमसी के कर्मचारी हैं, तो उन्हें सुखद आश्चर्य हो रहा है. मुंबई में आज कई बीएमसी कर्मचारी ऐसी ही वेशभूषा में दिखाई दिए.


ये कर्मचारी पीपीई किट में ऊपर से नीचे तक खुद को ढके हुए हैं. जूते से लेकर नीले रंग की एक लंबी सी कोट और पैंट भी पहनी हुई है. हाथ में ग्लव्स लगाए हुए हैं. चेहरे पर प्लास्टिक की शील्ड है, जिसके नीचे मुंह पर मास्क बांधा हुआ है और आंखों पर भी चश्मे पहने हुए हैं. सुरक्षा के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है. गौरतलब है कि देशभर में इस किट की मांग में जोरदार वृद्धि आई है.


ये भी पढ़ें
दिल्ली के हॉटस्पॉट: जानिए- कौन कौन से इलाके पूरी तरह से सील, पढ़ें- राजधानी में कोरोना का पूरा अपडेट  

Coronavirus: अमेरिका में एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों की मौत, बीते 5 दिनों में 8713 लोगों ने गंवाई जान