मुंबई: जिस तरीके से कोरोना वायरस का कहर पूरी देश दुनिया में पड़ा है ऐसा देखने में आ रहा है कि सार्वजनिक जगहों पर इस वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है. ऐसी स्थिति में मुंबई में बीएमसी ने एहतियातन इस महामारी के खिलाफ सार्वजनिक जगहों पर अस्पतालों पब्लिक प्लेस जैसे स्थानों पर सोडियम हाइड्रोक्लोराइड के छिड़काव का निर्णय लिया है. यह सारी कोशिश इसलिए की जा रही है कि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके.


देश में कोरोनावायरस के पीड़ितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में इसकी पेशेंट हो गए हैं ऐसी स्थिति में इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए बीएमसी ने सोडियम क्लोराइड के छिड़काव का निर्णय लिया है. बीएमसी हर दिन सुबह 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और शाम को 5:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक लगभग सभी अस्पतालों सार्वजनिक स्थानों बस गाड़ियों में इस दवा का छिड़काव करेगी.


इस निर्णय के तहत ही मुंबई के दमकल विभाग ने परेल स्थित अस्पतालों में कोरोना को फैलने से नियंत्रित करने के लिए पानी में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड मिलाकर क्विक रिस्पांस गाड़ियों के द्वारा छिड़काव किया. मुंबई के बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेसी ने यह भी बताया है कि अब मुंबई शहर के बड़े हिस्से में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इसका छिड़काव किया जाएगा.


कोरोना संकट के बीच चीन अपनी करतूतों से नहीं आ रहा बाज, हिंद महासागर में तैनात किए अंडरवाटर ड्रोन्स

कोरोना वायरस की दहशत के बीच राहत वाली खबर, लद्दाख में ठीक हुए दो मरीज