मुंबई: कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते मुंबई महानगर पालिका ने 22 दिसंबर से लेकर पांच जनवरी तक महानगर क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू का एलान किया था. नाइट कर्फ्यू के लिए रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था. यह फैसला बीएमसी ने क्रिसमस और नए साल में बड़ी संख्या में जमा होने वाली भीड़ को काबू में करने के लिए लिया था.


अब पांच जनवरी यानी कल नाइट कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने वाली है. पांच तरीख के बाद क्या मुंबई में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा? एबीपी न्यूज़ ने यह सवाल बीएमसी के अतरिक्त आयुक्त से पूछा. एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए सुरेश काकनी ने जानकारी दी कि मुंबई में लगे नाइट कर्फ्यू को हटाने को लेकर बीएमसी सकारात्मक है. कर्फ्यू हटाने को लेकर बीएमसी जल्द ही फैसला सुनाने वाली है.


काकनी के कहना है कि इसमें मुंबईकरों को सहयोग करना होगा. उन्हें यह सुनिचित करना होगा कि वे अपने और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करेंगे. चेहरे पर मास्क हमेशा लगाएंगे और कोविड नियमों का पालन करेंगे. क्योंकि अभी खतरा टला नहीं है.


सुरेश काकनी ने कहा कि हमारे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी और बीएमसी के कर्मचारी 9 महीने से कोरोना के खतरे के बीच काम कर रहे हैं. उनकी मेहनत को व्यर्थ न जानें दें. लोग बेफिक्र होकर बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकल रहे थे, इसीलिए हमने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था. मुंबई में स्तिथि पहले से ज़्यादा बेहतर है, ऐसे में बीएमसी कर्फ्यू हटाने के पक्ष में है. बस मुंबईकर सहयोग करें.


ये भी पढ़ें:


कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से देश में अब तक 38 लोग हुए संक्रमित 


Corona Vaccine: कीमत-असर से लेकर साइड इफेक्ट्स तक, जानिए वैक्सीन से जुड़े इन 21 सवालों के जवाब