Coronavirus Cases In India: भारत में कोरोना की रफ्तार अभी थमी नहीं है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरल के ताजा आंकड़े जारी कर दिए हैं. लगातार दो दिनों से कोविड के नए मामलों की संख्या 5 हजार से ज्यादा आ रही है. सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 5 हजार 880 नए केस दर्ज किए गए. बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से कुल 14 लोगों की मौतें हुई है. अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 35 हजार 199 पहुंच गई है.


गर्मी का मौसम आते ही एक बार फिर कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. भारत के कुछ राज्यों में स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. कोरोना के बढ़ते आंकड़े आमजन और प्रशासन दोनों की चिंता बढ़ा रहे हैं. कई राज्यों में मास्क का चलन लौट आया है और सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. कुछ राज्यों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना से बचने और बूस्टर डोज लिए जाने के निर्देश दिए गए हैं. 


इन राज्यों में कोरोना की स्थिति चिंताजनक
केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात जैसे कई राज्यों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. केरल में पिछले 24 घंटे में 1799 नए केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में 788 और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 755 नए मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिल्ली में कोरोना बचाव के उचित उपाय अपनाने और वैक्सीन की बूस्टर डोज लेने की सलाह दी गई है.


बता दें कि पिछले हफ्ते कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता नजर आया. तमाम राज्य अपने स्तर पर महामारी के प्रकोप से निपटने की तैयारी में जुटे हैं. कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार और मंगलवार को राष्ट्रव्यापी मॉकड्रिल आयोजित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.


ये भी पढ़ें:


Mumbai: कील वाली छड़ी से करता था बिल्लियों पर अटैक, क्योंकि... बुजुर्ग की खौफनाक हरकत जानकर चौंक जाएंगे आप