नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बुधवार को 70 हजार के आंकड़े को पार कर गई. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 3788 नए केस सामने आए हैं. वहीं 64 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई है. वहीं एक दिन में 2124 लोग इलाज के बाद रिकवर/डिस्चार्ज हुए हैं.


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, कुल पॉजिटिव मामलों में से 26,588 एक्टिव केस हैं और अब तक 41,437 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. दिल्ली में बुधवार को 19059 टेस्ट किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 420707 टेस्ट किए जा चुके हैं. दिल्ली में प्रति दस लाख की आबादी पर 22142 टेस्ट हो रहे हैं.






इसके साथ ही आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में आज की तारीख में 266 कंटेनमेंट जोन हैं. वहीं दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कुल संख्या 13411 है जिसमें से 7208 खाली हैं.


इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि पिछले कुछ दिनों से जितने मरीज दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं लगभग उतने ही डिस्चार्ज हो भी हो रहे हैं. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “दिल्ली के अस्पतालों में पिछले कुछ दिनों में जितने मरीज भर्ती हो रहे हैं लगभग उतने ही डिस्चार्ज भी हो रहे हैं. ये अच्छा संकेत हैं. अभी 6 हजार बेड्स खाली है लेकिन फिर भी हम बेड्स की संख्या और बढ़ा रहे हैं.”


अपने एक दूसरे ट्वीट में केजरीवाल ने कहा, “आज एक बैंक्वेट हॉल में हमने 100 बेड का कोरोना सेंटर शुरू किया. हर बेड पर ऑक्सिजन है. अब इस तरह से पूरी दिल्ली में कई बैंक्वेट हॉल में करोना सेंटर बनाए जाएंगे.”


भारत की जमीन पर चीन का कोई कब्जा नहीं, सैटेलाइट की तस्वीरें दे रही हैं गवाही