नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन के बीच जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आज संक्रमण के मामले 2900 से ज्यादा हो गए हैं. अबतक इस जानलेवा वायरस से 68 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 183 लोग ठीक हुए हैं. आज सुबह राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित महिला की मौत हो गई. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से सामने आए हैं. पढ़ें राज्यवार आंकड़ें.


किस राज्य में कितने लोगों की मौत हुई?


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 19 लोगों की मौत हुई है. वहीं, मौत के मामले में दूसरे नंबर पर गुजरात है, जहां 9 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा तेलंगाना में सात, दिल्ली में छह, पंजाब में पांच, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में तीन-तीन, उत्तर प्रदेश, केरल और जम्मू-कश्मीर में दो-दो और आंध्र प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु में एक-एक मौत हुई है.


Coronavirus: दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा हुए संक्रमित मरीज, इटली-स्पेन, अमेरिका-ब्रिटेन में हालात बेकाबू


राज्यवार पूरी डिटेल जानें- 




गोवा में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित

गोवा में एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या सात हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सेंट एस्टेवम गांव का यह शख्स हाल ही में विदेश से लौटा था.

राणे ने कहा, “ कोविड-19 के लक्षण नजर आने के बाद, वह गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल गया तथा जांच कराई. उसकी रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई जिसमें उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हई.”

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित महिला की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 साल की महिला की शनिवार को मौत हो गयी. यह महिला बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी और उसने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी. इस बीच, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 182 हो गयी है.

यह भी पढें-

लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉल के जरिए हुआ निकाह, दुल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे से कहा- ‘तुम मुझे कबूल हो’

कोरोना वायरस: IMF ने कहा- दुनिया इस वक्त 2008 की मंदी से भी बड़े वित्तीय संकट में