Coronavirus Cases Today: भारत में एक बार फिर कोरोना मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है. बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार (27 मार्च) को बताया, देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 1800 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए.


मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1805 नए मामले दर्ज किए गए. इसके बाद कोविड के एक्टिव मामले 10,000 से ज्यादा हो गए. बीते दिन छह कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई, जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख 30 हजार 837 पहुंच गई है. इससे एक दिन पहले भारत में कोविड-19 के 1890 नए मामले दर्ज किए गए थे. विभाग की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में  1,743  लोगों को वैक्सीन लगी. इसके साथ ही वैक्सीन लगने वालों की संख्या  220,65,54,022 हो गई है. 


समीक्षा करने के लिए करेंगे बैठक
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी के कारण आज यूनियन हेल्थ सेक्रेटरी राजेश भूषण राज्यों के हेल्थ सेक्रेटरी और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड 19 की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बैठक करेंगे.  बैठक में सभी जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर अगले महीने नियोजित राष्ट्रव्यापी मॉक-ड्रिल का विवरण के बारे में बताया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से जारी ज्वाइंट एडवाइजरी के अनुसार पब्लिक और प्राईवेट दोनों स्वास्थ्य सुविधाओं में मेडिसिन, हॉस्पिटल बेड, मेडिकल इक्विपमेंट, मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता का जायजा लेने के उद्देश्य से बैठक होने की उम्मीद है. कोरोना का वीकली रिकवरी रेट 1.39 परसेंट है.


इन पांच राज्यों में है सबसे ज्यादा मामले 
सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस केरल में है. केरल में 2471, महाराष्ट्र  में 2117, गुजरात में 1697, कर्नाटक में 792 और तमिल नाडु में 608 एक्टिव केस हैं. कोरोना एक्टिव केस का मतलब ये कि अभी इतने लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. कोरोना का वीकली रिकवरी रेट 1.39 परसेंट है.


यह भी पढ़ें


तिब्बत नेशनल अपराइजिंग डे: जानिए आज के दिन क्या हुआ था, जिसने भारत और चीन के बीच करा दी न खत्म होने वाली दुश्मनी