लखनऊ: बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर ने इस बार गाने को लेकर नहीं, कोरोनावायरस को लेकर चर्चा में हैं. कुछ लोग उन्हें कोरोना कपूर कह रहे हैं तो कुछ कोरोना डॉल. उनका गाया गीत बेबी डॉल आज भी पार्टियों की शान बना हुआ है. कनिका पर आरोप है कि कोरोनावायरस के लक्षण होते हुए भी वे पार्टियों में गई. लोगों से मिलती रहीं. विदेश से लौटने की बात भी छिपाती रहीं. अब हम आपको समझाते हैं कनिका कपूर के लंदन से लखनऊ तक के सफ़र की क्रोनोलॉजी ...


9 मार्च को कनिका कपूर लंदन से मुंबई लौटीं
9 मार्च को कनिका कपूर लंदन से मुंबई लौटीं और दो दिनों तक वे वहीं रही. कहा जाता है कि इस दौरान वे अपने कई दोस्तों से भी मिलीं. एयरपोर्ट पर कनिका को quarantine में रहने की सलाह दी गई थी. लेकिन उन्होंने इसे माना नहीं. 11 मार्च को कनिका एयर इंडिया की फ़्लाइट से सवेरे दस बजे लखनऊ पहुंच गईं. कनिका के पिता राजीव कपूर ने हाल में ही अपना पुश्तैनी बंगला लखनऊ के जगदीश गांधी को बेच दिया था. हाल में ही उन्होंने महानगर इलाक़े के शालीमार गैलेंट में चार बेडरूम वाला एक फ़्लैट लिया है. 12 मार्च को कनिका के परिवार ने गृह प्रवेश रखा था. कनिका इसी लिए मुंबई से लखनऊ आई थीं. गृह प्रवेश के दिन कनिका के घर पर हवन और पूजा पाठ हुआ. कनिका के कुछ ख़ास दोस्त और रिश्तेदार भी इसमें शामिल हुए थे.


गृह प्रवेश के अगले दिन यानी 13 मार्च को कनिका कपूर अपने मामा के घर कानपुर चली गईं. वे दो दिनों तक वहीं रहीं. उनके मामा विपुल टंडन नवाबगंज इलाक़े में रहते हैं. उनके कल्पना अपार्टमेंट वाले फ़्लैट पर सुंदरकांड का पाठ रखा गया था. कनिका उसमें शामिल हुईं. कानपुर में रहने वाले उनके रिश्तेदार समेत क़रीब 70 लोग मौजूद थे. कानपुर में कनिका एक परिचित के यहॉं गृह प्रवेश में भी पहुंची थीं. 14 मार्च को वे वापस लखनऊ लौट आईं. लेकिन इस बार वे अपने माता पिता के घर नहीं गईं.


14 से लेकर 16 मार्च तक वो ताज होटल में ठहरीं
कनिका होटल ताज में पहुंच गई. 14 से लेकर 16 मार्च तक वे होटल में ही ठहरीं. यहां उनके स्कूल के कई दोस्त भी उनसे मिले. कनिका लखनऊ के लोरेटो स्कूल से पढ़ी हैं. कम उम्र में ही उनकी शादी हो गई थी. उनके तीन बच्चे भी हैं. 14 मार्च को पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के भतीजे आदिल ने डिनर पार्टी दी थी. राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ख़ास तौर से दिल्ली से इस पार्टी में पहुंची थीं. उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह अपने परिवार संग यहॉं आए. कनिका कपूर इस पार्टी में दो घंटे तक रहीं. लखनऊ के डॉलीबाग में डंपी का घर है. कनिका और आदिल स्कूल के जमाने से दोस्त रहे हैं. आदिल का दिल्ली में इंटीरियर डेकोरेशन का काम है.


कई पार्टियों में हुईं शामिल


15 मार्च को यूपी के लोकायुक्त संजय मिश्र के सरकारी बंगले पर होली मिलन समारोह था. कनिका के पिता राजीव कपूर और मिश्र करीबी दोस्त हैं. दोनों सिंधिया स्कूल से पढ़ाई कर चुके हैं. इस पार्टी में सिंधिया स्कूल से पढ़ चुके शहर के जाने माने लोगों को भी बुलाया गया था. लखनऊ की मशहूर पूरी कचौरी, क़ुल्फ़ी से लेकर गुजिया तक मेहमानों को परोसे गए. रंग गुलाल लगे और लगाए गए.


यूपी के पूर्व हेल्थ मिनिस्टर अनंत मिश्र भी इस होली मिलन में मौजूद रहे. 15 मार्च की रात को कनिका कपूर एक और पार्टी में शामिल हुई. ये दावत आदेश सेठ ने दी थी. जो कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के ससुर हैं. जितिन की पत्नी नेहा और कनिका अच्छी दोस्त हैं. इसी पार्टी का एक वीडियो भी आया है. जिसमें कनिका गाना गा रही हैं.


लखनऊ के एसजीपीजीआई में आइसोलेशन वार्ड में हैं कनिका
कनिका कपूर ने खुद बताया है कि इसी दौरान उन्हें खांसी और बुख़ार होने लगा था. ये लक्षण कोरोनावायरस की बीमारी से मिलते जुलते हैं. इसके बावजूद कनिका लखनऊ
में होटल ताज से लेकर दूसरे होटलों में घूमती रहीं. लोगों से मिलती रहीं. एक ब्यूटी पार्लर में भी उनके जाने की जानकारी मिली है. 19 मार्च को कनिका ने अपना सैंपल टेस्ट के लिए दिया. 20 तारीख़ की शाम को उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आ गई. अभी लखनऊ के एसजीपीजीआई में उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.


Coronavirus: नोएडा में सामने आया कोरोना वायरस का नया मामला, सील की गई हाउसिंग सोसायटी


Coronavirus: प्रयागराज के संत-महात्माओं ने भी किया जनता कर्फ्यू का समर्थन, मठ- मंदिरों में बीतेगा पूरा दिन