नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यहां मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन मरीजों की चिकित्सा के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. हमारी सरकार ने इस महामारी को देखते हुए पर्याप्त इंतजाम कर लिए हैं. अगर आपके परिवार का कोई सदस्य पॉजिटीव पाया जाता है, तो उन्हें आवश्यक चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी.


सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन हमने इतना इंतजाम किया हुआ है कि अगर आपके घर में कोई बीमार होता है तो उसके लिए बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू का इंतजाम किया गया है. आज हमारे पास 6731 बेड हैं, दिल्ली के अस्पतालों में लगभग 2600 मरीज हैं, करीब 4100 बेड खाली पड़े हैं.''


इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा, "लोगों को पता ही नहीं है कि किस अस्पताल में बेड खाली हैं. इस समस्या को दूर करने के लिए हमने दिल्ली कोरोना (Delhi Corona) ऐप जारी किया है. यह ऐप से आपको दिल्ली के किस प्राइवेट या सरकारी अस्पताल में कितने बेड खाली हैं इसकी जानकारी देगा. यह ऐप दिन में दो बार सुबह 10 बजे और शाम को 6 बजे अपडेट होगा. "




हमेशा के लिए लॉकडाउन नहीं कर सकते
इससे पहले लॉकडाउन की अवधि का ज़िक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा था, "मैं पहले से कहता आ रहा हूं कि हम हमेशा के लिए लॉकडाउन नहीं कर सकते. आज कोई ये नहीं कह सकता कि 1 या 2 महीने लॉकडाउन और कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा. कोरोना रहेगा, और अगर कोरोना रहेगा तो इसका इलाज करने का इंतजाम करना होगा. हमारी सरकार इस समय कोरोना के मरीज़ों का इलाज करने के इंतजाम पर ध्यान दे रही है."


अमेरिका हिंसा: Twitter ने ब्लू रंग का लोगो हटाकर उसे ब्लैक किया, बायो में लिखा #BlackLivesMatter