नई दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज के कारण दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों में दक्षिण दिल्ली नगर निगम की एक कांग्रेस पार्षद के साथ उनके परिवार के दो और सदस्यों का नाम जुड़ गया है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के वार्ड 34 की पार्षद संतोष शौकीन उनके पति सुखबीर शौकीन और उनकी बेटी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. उनके घर के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है.


अहम बात ये है कि सुखबीर शौकीन पर पुलिस ने महामारी कानून के तहत मामला भी दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक पिछले महीने सुखबीर शौकीन तब्लीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज गए थे लेकिन उन्होंने पुलिस से ये बात छिपाई थी. माना जा रहा है कि जमात में ही वो कोरोना से संक्रमित हुए और उनसे उनकी पत्नी और बेटी तक संक्रमण फैला.


एक ही परिवार के तीन लोगों के कोरोना से संक्रमण के बाद इलाके में हड़कंप है. शौकीन का घर दक्षिण दिल्ली नगर निगम के वार्ड 34 के अंतर्गत दीनपुर गांव में है. गांव समेत पूरे इलाके को पुलिस ने सील कर दिया है और चौबीस घंटे पहरा दे रही है. गांव में लगभग 50 परिवार रहते हैं. इलाके में सैनीटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग की जा रही है.


दरअसल इसी इलाके से पूर्व पार्षद सुखबीर शौकीन तब्लीगी जमात से जुड़े रहे हैं. निजामुद्दीन मरकज में फैले संक्रमण के बाद पुलिस ने एहतियातन इन्हें घर मे क्वॉरन्टीन किया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक तब पूछताछ में शौकीन ने मरकज जाने की बात छुपाई थी. पिछले दिनों में स्वास्थ्य विभाग की टीम जब इनके घर जांच के लिए पहुंची तब वो घर पर मौजूद नहीं थे यानी बाहर घूम रहे थे. इसी हफ्ते उनके और उनकी पत्नी, बेटी के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. कोरोना संक्रमण के बाद दिल्ली पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के जरिए पता लगाया कि मार्च के महीने में शौकीन मरकज गए थे.


इसके बाद गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने छावला थाने में सुखबीर शौकीन के खिलाफ महामारी कानून की धाराओं के साथ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (कोरेन्टीन का उल्लंघन करने के कारण) और धारा 269 (लापरवाही भरे रवैये से बीमारी का संक्रमण फैलाने के लिए) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल सुखबीर शौकीन, उनकी पार्षद पत्नी और बेटी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.
Lockdown: लापरवाही बरतने के आरोप में दिल्ली पुलिस के दो थानाध्यक्ष लाइन हाजिर


Coronavirus: कुवैत की मदद को पहुंची 15 भारतीय डॉक्टरों की रैपिड रिस्पॉन्स टीम