नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रखा है. पार्टी के छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘‘रायपुर से दिल्ली पहुंचने पर कोरोना की जांच में पत्नी व मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि हम दोनों को कोई भी लक्षण नहीं है, हमने खुद को क्वॉरन्टीन कर लिया है.’’


उन्होंने कहा, ‘‘इस महामारी में शारीरिक दूरी ही सबसे सही उपचार है, जरूरत महसूस होने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें.’’ पुनिया से पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता कोविड की चपेट में आ चुके हैं. मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरूण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के कुछ अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.



यही नहीं, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित सत्तापक्ष तथा विपक्ष के कई अन्य नेता भी इस वायरस से संक्रमित हुए. बता दें कि इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस के पूर्व मुख्य़मंत्री सिद्धारमैया भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.


इसे भी पढ़ेंः
फ्रांस में एक कपल ने बिल्ली का बच्चा खरीदा लेकिन बॉक्स से निकला छोटा टाइगर


दुनिया के कुछ देशों में कम हुआ कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 2.77 लाख मामले आए, 3868 मरीजों की मौत