नई दिल्ली: देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में दुनिया ही नहीं भारत में भी इजाफा हो रहा है. देश में जहां जनता कर्फ्यू लागू है वहीं संक्रमित लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. अब भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है. इससे पहले कल तक यह संख्या 315 थी. आपको बता दें कि कोरोना से बचाव को लोग आज अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं.


भारत में मार्च में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. अगर शुरुआत के आंकड़ों की बात करें तो भारत में जनवरी में सिर्फ 1 व्यक्ति ही कोरोना संक्रमित था. फरवरी में सिर्फ 2 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. फरवरी तक भारत में कुल संक्रमित लोगों की संख्या सिर्फ 3 थी. मार्च में इस संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. जहां 2 मार्च को 5 लोग संक्रमित थे वहीं 10 मार्च को यह संख्या बढ़कर 50 हो गई. इसके बाद 17 मार्च तक भारत में 137 लोग कोरोना से संक्रमित थे. आज यह संख्या बढ़कर 324 हो गई है. गौरतलब है कि भारत में कोरोना के कारण अब तक 4 लोगों की मौत भी हो गई है.


राजस्थान के बाद पंजाब भी लॉकडाउन


कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है. यहां जरुरी सेवाएं और दवा की दुकानें इस दौरान खुली रहेंगी. राजस्थान के बाद पंजाब में भी 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री के अनुसार इस दौरान राज्य में चिकित्सकीय सेवाओं के अलावा अन्य जरुरी सेवाएं लोगों को मिलती रहेंगी. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा है कि लोग आगे भी इस प्रकार के जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें.


यहां पढ़ें


रजनीकांत ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया, लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की 


कोरोना वायरस: मुंबई में लोगों की लाइफ बचाने के लिए मुंबई की 'लाइफ लाइन' लोकल ट्रेन पर ब्रेक