Corona Cases In India: कोरोना पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है. चीन और अन्य देशों के हालात भी बेकाबू होते नजर आ रहे हैं. कोरोना के नया BF.7 वेरिएंट बहुत तेजी से चीन में फैल रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 के 173 नए मामले सामने आए जबकि सक्रिय मामले घटकर 2,670 रह गए. 


पिछले 24 घंटों में कोविड मामलों की कुल संख्या 4.46 करोड़ (4,46,78,822) दर्ज की गई है और मरने वालों की संख्या 5,30,707 है, जिनमें से एक की मौत केरल में हुई और एक की मौत उत्तराखंड में रिपोर्ट की गई. डेटा सुबह 8 बजे अपडेट किया गया.


चीन में बढ़ता जा रहा है मौतों का आंकड़ा


कोरोना (Coronavirus) से चीन में हालात बेकाबू हैं. इसे देख पूरी दुनिया सहमी हुई है. चीन में कोरोना के मामले रोज बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना से चीन में मौतों का आंकड़ा आसमान छू रहा है. कोरोना का नया BF.7 वेरिएंट चीन में तेजी से फैल रहा है. सभी देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोराना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. ऐसा फैसला चीन के हालातों को देखते हुए लिया गया है. 


कोरोना की आठवीं लहर से गुजर रहा जापान


कोरोना से जापान में भी हाहाकार मचा हुआ है. जापान में पिछले तीन महीनों में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या पिछले साल की तुलना में लगभग 16 गुना अधिक है. फिलहाल जापान वर्तमान में महामारी की अपनी आठवीं लहर से गुजर रहा है. 


कोरोना की रोकथाम के लिए जुटी भारत सरकार


कोरोना के नए BF.7 वेरिएंट के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार जुटी है. साथ ही राज्यों की सरकारें भी कोरोना को लेकर सतर्क हैं. कोरोना को भारत में फैलने से रोका जाए, इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को गाइडलाइन जारी कर चुका है.


ये भी पढ़ें- Demonetisation: 'नोटबंदी सिर्फ इसलिए गलत नहीं क्योंकि केंद्र ने फैसला लिया', सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 5 बड़ी बातें