नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में डॉक्टर्स के बाद पुलिस सबसे आगे खड़ी नजर आती है. चाहे लॉ एंड ऑर्डर हो कायम रखना हो या लॉकडाउन को सफल बनाना हो. हर मोर्चे पर दिल्ली पुलिस काम कर रही है, लेकिन वही दिल्ली पुलिस अब खुद कोरोना संक्रमित हो रही है.


लगातार पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने का आंकड़ा बढ़ रहा है. इतना ही नही इन पुलिस कर्मियों के संपर्क मे आकर उनके परिवार वाले भी बीमार हो रहे हैं. इसी बढ़ते आंकड़े ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भी परेशान कर दिया है. इसी के चलते पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने एक कमेटी बनाई है. जिसमें दिल्ली की सभी छह रेंज की कमान ज्वाइंट कमिश्नर रैंक के अधिकारियों को दी है.



जो अपनी रेंज के हर पुलिस पिकेट, पुलिस स्टेशन, पुलिस कॉलोनी, अस्पताल, क्वॉरंटाइन सेन्टर, कन्टेनमेंट जोन का मुआयना कर वहां तैनात पुलिस कर्मियों के लिए कोरोना से खुद को बचाने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा करेंगे. साथ ही इसकी रिपोर्ट हर दिन पुलिस कमिश्नर को देंगे.



इस कमेटी को बनाने का मकसद सड़कों पर तैनात पुलिस कर्मियों को हो रही दिक्कतों को दूर करना है. इस बात की जांच करना की किन चीजों के अभाव के चलते पुलिस कर्मी खुद बीमार हो रहे हैं. कमेटी के रिपोर्ट के मुताबिक जरूरी सुधार किये जाएंगे. जिससे लंबी चलने वाली इस लड़ाई में पुलिस का मनोबल भी ना गिरे.


ये भी पढ़ें-


यूपी: रमजान महीने के चलते अखिलेश यादव की मांग, कहा- आजम और उनके परिवार को जेल से रिहा किया जाए


बिहार: चौकीदार से उठक-बैठक कराने के मामले में दो अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज