नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लगी हुई है. इसके बावजूद आज दिल्ली में जगह-जगह लोग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. इन लोगों को पुलिस वाले लगातार रोक रहे हैं. द्वारका सेक्टर एक में गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हैं.


कारण है कि पुलिस वाले रोककर के लोगों से पूछ रहे हैं कि आखिर आप कहां जा रहे हैं? कर्फ्यू वाले दिन ऐसा क्या हो गया कि आपको निकलना पड़ रहा है? लोगों से पुलिस वाले कह रहे हैं कि कर्फ्यूपास दिखाइए तब जाइए. जिनके पास बाहर निकलने के लिए ना कर्फ्यू पास है और ना ही कोई ठोस कारण उनके चालान काटे जा रहे हैं.


कुछ लोग बहाने बना रहे हैं तो कुछ लोग रौब भी झाड़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस आज सख्ती से इन लोगों के साथ निपट रही है. बता दें कि दिल्ली में कल हुआ लॉकडाउन बहुत हद तक असफल रहा क्योंकि जगह-जगह लोग बाहर निकले. सब्जी मंडियों में भीड़ रही , गाड़ियां सड़कों पर दौड़ती रही. जिसके बाद खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर के लोगों से गंभीर होने की अपील की.


लोग जिस तरह से लॉकडाउन को हल्के में ले रहे थे उसको देखते हुए लोग सड़कों पर ना निकले, इकट्ठा ना हो इसके लिए दिल्ली में कर्फ्यू लगाना पड़ा. इसके बाद भी आज लोग बातें मानते हुए नहीं दिख रहे हैं.


सरकार की तमाम अपीलें, मीडिया और पुलिस वालों की अपीलें फेल होती हुई दिख रही हैं जिसके कारण पुलिस अब सख्ती करती हुई नजर आ रही है. ना सिर्फ द्वारका बल्कि दिल्ली के उत्तम नगर में भी लोग पुलिस वालों से बहस करते हुए दिखाई दिए.


पुलिस वालों ने जगह-जगह सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी है और लोगों से सवाल पूछ रहे हैं कि आप कहां जा रहे हैं. लोगों का चालान भी काटा जा रहा है जिसके बाद से बाहर निकले हुए यह लोग उल्टे पुलिस वालों के ऊपर नाराजगी भी दिखा रहे हैं.


चप्पे-चप्पे पर आज पुलिस वाले हैं जो कि लोगों को समझा रहे हैं कि बाहर मत निकालिए . उनके चालान भी काट रहे हैं और सख्ती के साथ उन्हें वापस भी भेज रहे हैं. अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि राजधानी दिल्ली के लोग गंभीर बीमारी के लिए गंभीर क्यों नहीं हैं?


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: COVID 19 से देश में 11वीं मौत, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार


Coronavirus: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, आर्थिक पैकेज सहित कुछ बड़े एलान संभव