इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भी कोरोना को लेकर कोहराम मचा हुआ है. अब तक पाकिस्तान में जानलेवा कोरोना वायरस के कारण 3 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने ज़रूरी उपकरणों की कमी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. डॉक्टरों के साथ मेडिकल स्टाफ़ भी इस प्रदर्शन में शामिल था.


पाकिस्तान के क्वेटा में डॉक्टरों का यह प्रदर्शन देखने का मिला. यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. यासिर ने बताया कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ़ को काफ़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है. उनके पास पीपीई सूट भी मौजूद नहीं है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि कोरोना से इस लड़ाई में डॉक्टरों के पास अन्य ज़रूरी उपकरण भी नहीं है.


वहीं क्वेटा के डीआईजी रज़्ज़ाक़ चीमा ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे मेडिकल स्टाफ़ और डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में लिया. वहीं यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हम इस तरह काम नहीं कर सकते हैं. उन्होंने ऐलान किया कि वह पुलिस की कार्रवाई के विरोध के तौर पर अपनी सेवाएं नहीं देंगे.


इस पूरे मामले पर पाकिस्तान के बलूचिस्तान के सीएम जाम कमाल खान ने कहा है कि वह डॉक्टरों के साथ बैठकर उनकी समस्या को सुलझाएंगे. उन्होंने कहा है कि सरकार कोरोना वायरस से इस जंग में डॉक्टरों के साथ खड़ी है. उन्होंने दावा किया कि डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ़ की मांग को पूरा किया जाएगा.


आपको बता दें कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस से 3,766 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं इसके कारण 53 लोगों की मौत हो चुकी है. बलूचिस्तान में जहां यह प्रदर्शन हुआ वहाँ अब तक 202 लोगों के संक्रमण की ख़बर है. वहीं राजधानी इस्लामाबाद में अब तक 82 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है.