नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस का इलाज करने वाले डॉक्टर्स को दिल्ली सरकार ने बढ़ी राहत दी है. दिल्ली के लोकनायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों को अब होटल ललित में ठहराया जाएगा. केजरीवाल सरकार की ओर से होटल ललित में 100 कमरों को बुक किया गया है, जिसका खर्चा राज्य सरकार ही उठाएगी.


दरअसल बीते दिनों दिल्ली के कई इलाकों में डॉक्टरों को मकान मालिकों की तरफ से कमरा खाली करने को कहा गया था. ये ऐसे डॉक्टर्स थे जो कई दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की ड्यूटी पर तैनात हैं. इन डॉक्टर्स ने कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर किराए के मकानों से मेडिकल कर्मचारियों और डॉक्‍टरों को बेदखल करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने जाने की गुहार लगाई थी. इसी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने होटल ललित में कमरे बुक किए हैं. ताकि डॉक्टर्स को कोई परेशानी न हो.


एम्स का ट्रॉमा सेंटर कोविड-19 अस्पताल में तब्दील होगा


इस बीच खबर मिल रही है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील करने का फैसला किया है. ट्रॉमा सेंटर में ज्यादातर सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले लोगों का इलाज होता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब इसे कोविड-19 अस्पताल के रूप में तैयार किया जा रहा है. शुरुआत में इसमें 260 बिस्तर होंगे. एम्स प्रशासन जल्द ही इस संबंध में आधिकारिक घोषणा करेगा.


लखनऊ में 4 होटल बनेंगे क्वारंटीन सेंटर


वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रशासन ने चार लक्जरी होटल को क्वारंटीन सेंटर बनाने का फैसला किया है. यहां कोरोना मरीजों की देखभाल करने वाले मेडिकल और पारामेडिकल स्टाफ को क्वारंटीन किया जाएगा. प्रशासन ने इसके लिए हयात, मैरियट, पिकाडिली और लेमन ट्री होटल का चयन किया है. होटल हयात और मैरियट राम मनोहर लोहिया अस्पताल और पिकाडिली और लेमन ट्री संजय गांधी मेडिकल साइंसेज के स्टाफ के लिए चिन्हित किया गया है. इन दोनों चिकित्सा संस्थानों ने सरकार से स्टाफ के लिए क्वारंटीन सेंटर की मांग की थी.


यह भी पढ़े-

Coronavirus: अक्षय कुमार ने डोनेट की इतनी बड़ी रकम, PM मोदी ने ऐसे कहा 'शुक्रिया'


PICTURES: प्रवासी मजदूरों की बेबसी जारी, कोई पैदल तो कोई रिक्शा चलाकर जा रहा है घर