नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से एक अभियान चलाया है जिसके तहत दिल्ली परिवहन निगम की सभी बसों, क्लस्टर बसों और मेट्रो ट्रेनो की नियमित तौर पर सफाई की जाएगी. सरकार के अनुसार सभी यात्रियों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने, इसके लक्षणों के बारे में अवगत कराने के लिए आईएसीबीटी, बस डिपो, दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बसों में एडवाइजरी दिखाई जाएगी. इसमें यह भी बताया जाएगा कि क्या करें और क्या न करें.


कंट्रोल रूम बनाया गया


स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के मुख्यालय में 24 घंटे काम करने वाला एक कंट्रोल रूम बनाया गया है ताकि पूछताछ का जवाब दिया जा सके. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के चार मामले सामने आये हैं. सरकार ने बयान जारी कर कहा, ‘‘कई स्तरों पर, खास कर सार्वजनिक परिहन प्रणाली में सरकार एहतियाती कदम उठा रही है . इस स्थिति से निपटने के लिए सभी बसों और मेट्रो ट्रेनों की किटाणुनाशकों से सफाई की जा रही है .


अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?


दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लाउडस्पीकर और पैंफ्लेट बांटकर लोगों को जागरुक करने का काम किया जाएगा. सेनेटाइजर से अच्छा साबुन से हाथ धोना है. सभी लोगों से अपील है कि होली पर एक साथ बड़ी संख्या में इकट्ठा होने से बचें. डीटीसी बसों और मेट्रो सबको सैनीटाइज किया जा रहा है. दिल्ली के कुल चार केस पॉजिटिव हैं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली दंगों और कोरोना वायरस की वजह से वह होली नहीं खेलेंगे.