मुंबई: कोरोना वायरस का क़हर लगातार बढ़ता जा रहा है. दुनिया भर में मशहूर शेफ़ फ्लोयड कार्डोज़ की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई. पारिवारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उनकी मौत न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में हुई है. आपको बता दें कि 8 मार्च तक फ्योलड कोर्डोज मुंबई में ही थे. 18 मार्च को उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए सूचना दी थी कि उन्होंने खुद को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती कराया है.


हाल ही में शुरू की थी बॉम्बे स्वीट शॉप, बॉम्बे कैंटीन और पेड्रो भी चलाते थे


कार्डोज़ (59) की मौत अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से हुई है. वह मुंबई में मशहूर रेस्तरां बॉम्बे कैंटीन और ओ पेड्रो के सह मालिक थे. उन्होंने हाल में बॉम्बे स्वीट शॉप की शुरुआत की थी. रेस्टोरेंट चलाने वाली कंपनी हंगर इंक ने भी बयान जारी किया है. हंगर इंक ने कहा है कि उन्होंने मुंबई के स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में सूचना दे दी है. अब उन लोगों की सूची बनाई गई है जो लोग फ्लोयड कार्डोज़ के संपर्क में आए थे.


फ्लोयड कार्डोज़ से मिलने वाले लोगों से व्यक्तिगत तौर भी संपर्क किया जा रहा है. साथ ही उनसे चिकित्सकीय सलाह लेने के लिए भी बोला जा रहा है. ख़ास तौर पर उन लोगों से आइसोलेशन के लिए कहा जा रहा है जिन्हें कार्डोज से मिलने के बाद बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ हो रही है.


आपको बता दें कि शेफ़ बनने से पहले कार्डोज एक बायोकेमिस्ट के पेशे से जुड़े हुए थे. उन्होंने स्विट्ज़रलैंड के एक विशेष संस्थान से शेफ़ बनने की ट्रेनिंग ली और अमेरिका चले गए थे. ग़ौरतलब है कि अभी तक महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित लोग सामने आए हैं. यहां कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 101 पहुंच गई है.


यहां पढ़ें 


Coronavirus: अमिताभ बच्चन ने 21 दिनों के लॉकडाउन पर कुछ इस अंदाज में बढ़ाया लोगों का हौसला  


Coronavirus के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए आगे आए सौरव गांगुली, 50 लाख रुपये दान दिए