नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की सबसे बड़ी सब्जी मंडी आजादपुर में एक कारोबारी की कोरोनावायरस संक्रमण से मौत हो गई है. 57 साल के मृतक कारोबारी का तीन दिन पहले ही सैंपल लिया गया था. कारोबारी की मौत के बाद से आजादपुर मंडी के बाकी व्यापारियों में डर का माहौल है. लोग अब आजादपुर मंडी को बंद करने की मांग कर रहे हैं. कल आजादपुर मंडी को 24 घंटे के लिए खोल दिया गया था.


19 अप्रैल को हुई थी बुखार-खांसी की शिकायत 


मृतक कारोबारी का नाम भोला नाथ बताया जा रहा है. जानकारी मिली है कि भोलानाथ को 19 अप्रैल को बुखार और खांसी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद जब मंगलवार को उनकी रिपोर्ट आई तो उन्हें कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया. मृतक कारोबारी दिल्ली के मैक्स साकेत अस्पताल में भर्ती था. आजादपुर मंडी में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है.


मंडी के बाकी लोगों में डर का माहौल


बड़ी बात यह है कि मंडी में सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं. कारोबारी की मौत के बाद अब मंडी के बाकी लोगों में डर का माहौल है. मंडी को कारोबारियों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. कारोबारियों का कहना है कि मंडी में नियमित रूप से व्यवस्था नहीं की जा रही है और ना ही इस मौत के बाद किसी को क्वारंटीन किया गया है.


दिल्ली में अबतक 47 लोगों की मौत


बता दें कि राजधानी दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या 2156 हो गई है. वहीं, अबतक जानलेवा संक्रमण से 47 लोगों की जान गई है. हालांकि 611 लोग ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 20 हजार हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 19 हजार 984 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 640 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें-


Facebook और रिलायंस Jio डील के क्या हैं मायने, जानें दोनों के कारोबार में आएगी कितनी बड़ी तेजी


Explained: इमरजेंसी में एक से दूसरे शहर या दूसरे राज्य में जाने के लिए कैसे बनेगा पास