नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अचानक तेजी से बढ़ गई है और भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2600 के पार हो गई है. देश में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2639 तक जा पहुंची है. कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की बात करें तो सिर्फ आज ही 94 नए मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 44 केस उत्तर प्रदेश से सामने आए हैं और ये सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं.


मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हुई
देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो चुकी है, हालांकि 192 लोग इस महामारी के प्रकोप से निकल भी चुके हैं और ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 56 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 192 लोग ठीक भी हुए हैं.


राजस्थान
राजस्थान में 14 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, टोंक में 7 (दिल्ली के तबलीगी जमात में भाग लेने वाले पॉजिटिव मरीज़ के संर्पक में) और 7 अन्य (महाराष्ट्र से 6 और झारखंड के 1 जो तबलीगी जमात में शामिल हुए थे). राज्य में कोविड मरीजों की कुल संख्या 154 हो गई है. इस बात की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी है..


पीएम मोदी ने आज की अपील


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आज सुबह एक वीडियो संदेश में अपील करते हुए कहा कि वो रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे अपने घरों की सारी लाइटें बंद करके दीए, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट्स को जलाएं और कोरोना के अंधकार के खिलाफ प्रकाश का उजाला फैलाएं.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जताया भरोसा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज कहा कि भारत कोरोना को नियंत्रित करने की स्थिति में है. उन्होंने देश के डॉक्टर्स का आभार जताते हुए कहा कि देश उनके योगदान को कभी नहीं भूलेगा जो इस महामारी के खिलाफ सबसे बड़ी जंग लड़ रहे हैं.


ये भी पढ़ें


PM मोदी की अपील- कोरोना का अंधेरा मिटाएं- 5 अप्रैल, रात नौ बजे, नौ मिनट, उजाला फैलाएं

महाराष्ट्र में अब घर बैठे हो सकेगी कोरोना लक्षणों की जांच, जानें इसके लिए क्या करना होगा