नई दिल्ली: साइबर सिटी गुरुग्राम में जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. जिला प्रशासन ने एक पत्र जारी कर सभी डीपीओ, आईआईटी और एमएनसी कंपनियों को एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि 31 मार्च तक सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराएं, उन्हें ऑफिस में न  बुलाएं.


कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी पहलुओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. बता दें कि हरियाणा में इसे  महामारी घोषित कर दिया गया है. इसको देखते हुए जितने भी सिनेमा हॉल, सरकारी दफ्तर और स्कूल जहां ज्यादा भीड़ इकट्ठा होती थी, के लिए गुरुग्राम प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है.


गुरुग्राम में पहले ही कई ऑफिस, सिनेमाघर और स्कूल बंद कर चुके हैं और ऐसे में ये एडवाइजरी के बाद देखना है कि लोग इस पर कितना ध्यान देते हैं. गुरुग्राम में कोरोना वायरस के दो कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं जबकि कई संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही सैकड़ों की संख्या में लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. गुरुग्राम में कई आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं जिसमें एसजीटी यूनिवर्सिटी में भी वार्ड बनाए गए हैं. साथ ही सेक्टर 9 गवर्नमेंट कॉलेज में 400 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.