चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ का वेतन दोगुना करने की घोषणा की है. इसके अलावा ऐसे सभी कर्मचारी जो कोरोना से बचाव कर रहे अस्पतालों, आईसीयू और कोरोना आइसोलेशन वार्ड में काम कर रहे हैं उनका भी वेतन दोगुना करने की बात कही है. वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लाने वाले एंबुलेंस के ड्राइवर का भी वेतन दोगुना किया जाएगा.


खट्टर ने कहा कि कोविड 19 महामारी के चलते रोगियों की देखभाल, उपचार या परीक्षण में शामिल कर्मचारियों को उनके वेतन का दोगुना भुगतान किया जाएगा. इसके साथ ही कोरोना वायरस से या किसी अन्य कारण से ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की मौत हो जाती है तो राज्य सरकार की ओर से मृतक के परिवार को 30 लाख रुपये दिए जाएंगे.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस से देश में 169 लोगों की मौत हो चुकी है और मरीजों की संख्या 5,865 हो गयी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले सामने आए और 20 लोगों की मौत हो गयी.


मंत्रालय ने बताया कि देश में वर्तमान में कोरोना वायरस के 5,218 मामले हैं. कुल 477 लोग ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से उन्हें छुट्टी मिल चुकी है. पिछले 24 घंटे में 20 मौतों में महाराष्ट्र में आठ, गुजरात और मध्यप्रदेश में तीन-तीन, जम्मू कश्मीर में दो तथा पंजाब, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.


महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 72 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद गुजरात और मध्यप्रदेश में 16-16 और दिल्ली में नौ लोगों की मौत हुई है. पंजाब और तमिलनाडु में आठ-आठ लोगों की जान गयी है जबकि तेलंगाना में सात लोगों की मौत हुई है.


ये भी पढ़ें-


Exclusive: कैसे एक डॉक्टर की गलती से फैला संक्रमण और क्या है ‘भीलवाड़ा मॉडल’, सीएम अशोक गहलोत ने दी हर जानकारी