नई दिल्ली: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर अभी नहीं खुलेगा. विज ने कहा कि कंटेनमेंट ज़ोन को छोड़कर बाकी इलाकों में छूट मिलनी चाहिए. लेकिन दिल्ली के साथ बॉर्डर खोलने को लेकर उन्होंने साफ इनकार कर दिया. इससे पहले अप्रैल के आखिर में अनिल विज ने दिल्ली से लगी राज्य की सीमाओं को बंद करने का फैसला लिया था. लेकिन आवश्यक सेवाओं के लिए अनुमति दी गई थी.


अनिल विज ने हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया था. अनिल विज ने आरोप लगाया था कि दिल्ली की वजह से हरियाणा में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. उनका कहना था कि दिल्ली में नौकरी करने वाले हरियाणा के लोग पास बनवाकर रोजाना वहां से आते हैं. ऐसे लोग कोरोना कैरियर बने हुए हैं. इसके मद्देनजर विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर अपने कर्मचारियों को राजधानी में ही ठहरवाने की व्यवस्था करने का आग्रह भी किया था.


बता दें कि दिल्ली के मुकाबले हरियाणा में कोरोना वायरस के केस काफी कम हैं. हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 730 है तो वहीं 337 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. राज्य में अबतक 11 लोगों की मौत हुई हैं.


जबकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7639 हो गई है. इसमें कल के 406 केस शामिल हैं. कल 383 लोग ठीक हो चुके हैं और कल 13 मौतें हुई हैं. अब तक कुल 2512 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक कोरोना से 86 लोग की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, लॉकडाउन 4.0 को लेकर कर सकते हैं बात