नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते जहां लोगों में एक डर का माहौल है तो दूसरी तरफ लोग पूरी सावधानी भी बरतते दिख रहे हैं. ऐसी ही तस्वीरें रेलवे स्टेशनों पर भी देखने को मिल रही है. होली का त्यौहार नजदीक है लिहाजा बड़ी संख्या में लोग अपने घरों की तरफ जा रहे हैं. त्यौहार का वक्त है लिहाजा लोग कोरोना वायरस के डर के चलते अपने प्लान में तो बदलाव नहीं कर रहे लेकिन इस दौरान एहतियात पूरी बरत रहे हैं.


रेल में सफर करना जरूरी है तो कोरोना से सावधानी भी


नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी कुछ इसी तरीके की तस्वीर देखने को मिलीन जहां पर त्यौहार के चलते हैं अपने अपने करीबियों के पास पहुंचने के लिए हजारों की संख्या में यात्री मौजूद है. लेकिन इसमें से बड़ी संख्या ऐसे यात्रियों की भी है जिनके मुंह पर मास्क लगा है. उनसे बात करने पर पता चला कि त्यौहार का वक्त है लिहाजा अपने घर को जाना जरूरी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सावधानी न बरती जाए और इसी सावधानी बरतते हुए लोग खुद के चेहरे पर और अपने करीबियों के चेहरे पर मास्क लगाकर सयय4उफर कर रहे हैं.


मास्क लगाकर और सैनिटाइजर साथ लेकर रेल यात्री कर रहे हैं यात्रा


रेलवे के सूत्रों की माने तो फिलहाल पिछले साल की तुलना में इस साल अभी तक कोरोना वायरस के चलते हैं यात्रियों की संख्या में कोई कमी नहीं देखी जा रही है हालांकि सरकार ने इस बात पर जोर दिया है कि लोग सार्वजनिक जगहों पर जाने से परहेज करें. लेकिन रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों का कहना है इस वक़्त ऐसा तो नहीं हो सकता की रेल में सफर ही न करें क्योंकि अपने गंतव्य तक पहुंचना ज़रूरी है. इसीलिए मास्क और सैनिटाइजर साथ लेकर जैसे साधनों का व कर कोरोना वायरस  से खुद को सुरक्षित रखने की कोशिश जारी है.


कोरोना ग्रसित मरीजों की संख्या 30 के पार


गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 30 के पार पहुंच चुकी है और इसी को देखते हुए सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है किन वह सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने से बचें लेकिन इसके साथ ही सरकार यह संदेश भी दे रही है कि अगर लोगों को सार्वजनिक कार्यक्रम में जाना जरूरी हो तो कोरोना वायरस से बचाव के तरीकों का इस्तेमाल करें.


Coronavirus: अमृतसर में दो मरीज पॉजिटिव पाए गए, आइसोलेशन वार्ड में रखा गया