जम्मू: जम्मू में जानलेवा कोरोना वायरस के चलते होटल व्यवसाय और व्यापार को बड़ा झटका लगा है. इस वायरस के चलते जम्मू में जहां होटलों में बुकिंग लगतार कैंसिल हो रही हैं वहीं खुदरा और थोक व्यापारियों को भी बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है. अब व्यापारियों ने सरकार से टैक्स में कुछ छूट की मांग की है.


जम्मू में व्यापारियों की संस्था चैम्बर ऑफ ट्रेडर्स फेडरेशन का कहना है कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने का असर व्यापार पर और प्रदेश के व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ा था. वहीं अब कोरोना वायरस के चलते पहले से ही नुकसान झेल रहे व्यापारियों को और नुकसान उठाना पड़ रहा है.


फेडरेशन की मानें तो प्रशासन ने कोरोना वायरस को प्रदेश में फैलने से बचाने के लिए एहतियातन सभी सिनेमा हॉल बंद करने के फैसला लिया है. इसके बाद लोगों ने इस वायरस को लेकर कई धारणाएं बना ली हैं और घरों से बाहर निकलना लगभग बंद कर दिया है, जिसका असर व्यापार पर पड़ रहा है. फेडरेशन ने सरकार से मांग की है कि जम्मू में व्यापारियों को लगतार हो रहे नुकसान से बचाने के लिए कदम उठाने होंगे. साथ ही उन्होंने कहा है कि उन्हें टैक्स में कुछ छूट मिलनी चाहिए.


ये भी पढ़ें-


भीड़-भाड़ कम करने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की खास पहल, एयरपोर्ट की तर्ज पर अपनाया ये मॉडल