नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 519 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस समय 470 पॉजिटिव मरीज हैं और इनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. 40 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. 519 मरीजों में 476 भारतीय हैं और 43 विदेशी मूल के हैं.


आधिकारिक बयान के अनुसार कुल 1,87,904 लोग निगरानी में हैं और 35,073 लोग 28 दिन की निरीक्षण अवधि पूरी कर चुके हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगा दिया गया है.


महामारी से निपटने के लिए 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने 31 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी गई है. सड़क, रेल और हवाई यातायात को बंद कर दिया गया है.


इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे और इस दौरान कोरोना वायरस की वजह से बने हालात पर चर्चा करेंगे.


इससे पहले कोरोना वायरस के कारण भारतीय उद्योग और नौकरियों पर पड़ रहे बुरे प्रभाव के मद्देनजर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि संकट से निपटने में मदद के लिए जल्द ही एक आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाएगी.


वित्त मंत्री के बड़े एलानः 3 महीने तक बैंकों के ATM से कैश निकालने पर चार्ज नहीं, आधार-पैन को लिंक कराने की तारीख बढ़ी 


Olympic 2020: कोरोना वायरस की वजह से टोक्यो ओलंपिक टला, एक साल बाद होगा आयोजन