नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कल दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील कर दिया गया था. आज सिर्फ उन्हीं लोगों को आने-जाने दिया जा रहा है, जिनके पास जरूरी एंट्री पास हैं. गाज़ीपुर के पास बॉर्डर पर पुलिस सभी आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही है, जिससे बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है.


आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को 'पास' की आवश्यकता नहीं 


पुलिस सुबह से ही लोगों के 'पास' और 'पहचान पत्र' की जांच कर रही है. हालांकि मीडिया सहित आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को 'पास' की आवश्यकता नहीं है, उनके लिए सिर्फ 'पहचान पत्र' ही पर्याप्त है. कल गाजियाबाद जिला प्रशासन ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने का फैसला किया था.


वहीं, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड की एक कर्मचारी पारुल भाटी भी इस जाम में फंसी हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया है, "मैंने अपना पास दिखाया है लेकिन अधिकारी नहीं हैं. मुझे सीमा पार करने की अनुमति नहीं दी गई.’’





बता दें कि देश में आज संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 45 हजार 380 पहुंच गई है. देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमित मरीजों के 6535 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि लगातार चौथे दिन की बढोत्तरी के बाद नए मामलों में आज गिरावट दर्ज की गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में 146 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक, अबतक 4167 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, 60 हजार 491 लोग ठीक भी हुए हैं. दिल्ली में संक्रमण के 14067 जबकि उत्तर प्रदेश में 6532 मामले हैं.


यह भी पढें-


Coronavirus: पिछले 24 घंटों में सामने आए 6535 नए मामले, अबतक 4167 लोगों की मौत | राज्यवार आंकड़े


कोरोना का कहर: पिछले 24 घंटों में दुनियाभर में 90 हजार नए मामले सामने आए, तीन हजार की हुई मौत