नई दिल्ली: एक ओर जहां प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर पूरे देश ने ताली और थाली बजाकर कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज मे लगे डॉक्टरों, नर्सों समेत उन सभी लोगों का अभिवादन किया जो जान जोखिम डालकर इस मर्ज़ से लड़ाई मे लगे हुए हैं. वहीं कुछ ऐसे लोग ऐसे भी है जिन्होंने दिल्ली में ऐसे कई डॉक्टरों और नर्सों को किराए पर दिए अपने मकानों से महज़ इसलिए निकाल दिया क्योंकि वो कोरोनावायरस मरीजों के इलाज मे लगे हुए हैं.


अब ऐसे ही डाक्टरों के बचाव मे गृह मंत्री अमित शाह सामने आए हैं. गृह मंत्री ने सीधे दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात करके उन्हें निर्देश दिया है कि ऐसे डाक्टरों, नर्सों और हेल्थ केयर में शामिल किसी भी व्यक्ति के साथ भेद-भाव नहीं होना चाहिए और उनके संरक्षण के लिए सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं.


गौरतलब है कि आल इंडिया इंस्टिट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज के रेजिडेन्ट डाक्टर्स एसोसिएशन ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि कई डाक्टरों और नर्सों को उनके घरों के मकानमालिक महज़ इसलिए घरों से निकाल रहे हैं क्योंकि वो कोरोनावायरस मरीजों के या तो इलाज मे लगे हैं या उनके संपर्क मे आ सकते हैं. अब गृह मंत्री ने ऐसे मामलों मे सख्ती से निपटने के आदेश दे दिए हैं.



Coronavirus: बेघरों को छत मुहैया करा रही है निवारा संस्था, अब तक 100 से अधिक लोगों को दिया आसरा

Coronavirus: शाहीन बाग में 3 महीने से चल रहा धरना खत्म, लाखों लोगों को मिली राहत