नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए गृह सचिव ने पड़ोसी देशों से सटने वाले राज्यों के आला अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की, गृह सचिव ने अधिकारियों से स्पष्ट तौर पर कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की कोई कोताही न बरती जाए.


गृह सचिव ने यह बैठक नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय से ली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में यूपी बिहार पश्चिम बंगाल सिक्किम उत्तराखंड और पंजाब के अधिकारी शामिल थे इसके अलावा डीजी बीएसएफ डीजी एसएसबी भी बैठक में थे.


बैठक के दौरान गृह सचिव ने इस बात की पूरी जानकारी ली की पड़ोसी देशों से भारत में आने वाले नागरिकों की स्क्रीनिंग प्रक्रिया किस तरीके से की जा रही है. अधिकारियों द्वारा गृह सचिव को जो रिपोर्ट बताई गई गृह सचिव ने उसकी पूरी समीक्षा की.


राज्यों के अधिकारियों द्वारा गृह मंत्रालय को सूचित किया गया इन राज्यों द्वारा स्क्रीनिंग प्रक्रिया सुचारू तरीके से चल रही है, उन पॉइंट की पहचान कर ली गई है, जहां से नागरिक भारत में दाखिल होते हैं, और स्क्रीनिंग की प्रक्रिया में ग्राम सभा की भी मदद ली जा रही है.


गृह मंत्रालय ने राज्यों को उन सीमावर्ती इलाकों में चौबीसों घंटे डॉक्टरों की तैनाती के निर्देश दिए. साथ ही यह भी स्पष्ट तौर पर कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरती जाए. गृह मंत्रालय समय-समय पर इसकी समीक्षा करता रहेगा.


कोरोना के डर के बीच बायोलॉजिकल अटैक का अलर्ट जारी करने वाला रडार बनाने में जुटे हैं रक्षा वैज्ञानिक, हुआ खुलासा 


31 मार्च तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल, बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर भी अस्थायी पाबंदी: दिल्ली सरकार