नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2543 हो गई है, जिनमें से 179 लोग ठीक हो चुके हैं और 53 लोगों की मौत हुई है. अब तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 423 मामले सामने आए हैं. वहीं दिल्ली में 293 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली के फाइव स्टार होटल ताज ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का लोगों का इलाज कर रहे मेडिकल स्टाफ के लिए फ्री में सेनेटाइज खाने देने की बात कही है. बता दें कि इससे पहले होटल ताज, मुंबई में संक्रमितों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को सेनेटाइज खाना उपलब्ध करा रहा था.


दिल्ली सरकार ने गुरु तेगबहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे मेडिकल स्टाफ के लिए होटल ललित में 100 कमरों को किराए पर लिया है. यहां डॉक्टरों के साथ उनका पैरा मेडिकल स्टाफ भी ठहरेगा. इस होटल में गुरु तेगबहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का स्टाफ रुकेगा. यह घोषणा दिल्ली सरकार के हेल्थ मिनिस्टर सतेन्द्र जैन ने की है.


बता दें कि दुनिया भर में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है और 51 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. वहीं करीब दो लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस में लगातार मामले बढ़ रहे हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ढाई लाख के करीब पहुंच गई और छह हजार से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है.


COVID-19: पॉजिटिव केस 2400 के पार, दिल्ली में 141 नए मामले आए, पढ़ें राज्यवार आंकड़े

तब्लीगी जमात गतिविधियों में शामिल 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट में डाला गया, वीजा भी रद्द