नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 17 हजार 265 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 543 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 2547 लोग ठीक भी हुए हैं. लेकिन इसमें सबसे दुखद बात ये है कि बीते 24 घंटे में करोना के मरीजों की तादाद में सबसे बड़ा इजाफा देखा गया. रविवार को सबसे अधिक 1,553 नए मामले सामने आए.


किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?


स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 223, मध्य प्रदेश में 70, गुजरात में 63, दिल्ली में 45, तमिलनाडु में 15, तेलंगाना में 18, आंध्र प्रदेश में 15, कर्नाटक में 16, उत्तर प्रदेश में 17, पंजाब में 16, पश्चिम बंगाल में 12, राजस्थान में 14, जम्मू-कश्मीर में 5, हरियाणा में 3, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.


Covid-19: अमेरिका में 7.60 लाख से ज्यादा संक्रमित, मौत का आंकड़ा 40 हजार के पार, 24 घंटे में 1400 से अधिक की जान गई


यहां देखें राज्यवार आंकड़े-




कोरोना प्रकोप के बीच लॉकडाउन में छूट


बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज से केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन्स के तहत देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन में रियायतें मिलेंगी. राज्य सरकार अपने-अपने इलाकों में जरूरत के हिसाब से निर्णय ले सकेंगी. हालांकि हॉटस्पॉट इलाकों में यह गाइडलाइन प्रभावी नहीं होंगी. उत्तर प्रदेश के 56 जिलों में भी आज से छूट मिलेगी. वहीं देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में लॉकडाउन में रियायतें नहीं मिलेंगी. दोनों ही शहरों में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


In Details: आज से देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन में रियायत, यूपी के 56 जिलों में गाइडलाइंस के मुताबिक छूट


विशेष सीरीज: दुनिया ही नहीं, क्यों अपनी जनता के सामने भी कटघरे में खड़ा है चीन? जानें कोरोना के फैलने का पूरा सच