नई दिल्ली: देश में अबतक इस जानलेवा संक्रमण के 37 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 37 हजार 336 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1218 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 9 हजार 991 लोग ठीक भी हुए हैं. जानें आपके राज्य में कोरोना वायरस का क्या हाल है.


किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?


स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 485, गुजरात में 236, मध्य प्रदेश में 145, राजस्थान में 62, दिल्ली में 61, उत्तर प्रदेश में 42, आंध्र प्रदेश में 33, पश्चिम बंगाल में 33, तमिलनाडु में 28, तेलंगाना में 26,  कर्नाटक में 22, पंजाब में 19,  जम्मू-कश्मीर में 8, हरियाणा में 4, केरल में 4, झारखंड में 3, बिहार में 3, असम, हिमाचल प्रदेश, मेघालय और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.


World Corona Update: 212 देशों में अबतर 34 लाख लोग संक्रमित, 2 लाख 39 हजार से ज्यादा मरे


यहां देखें राज्यवार आंकड़े-




अब 17 मई तक रहेगा लॉकडाउन


केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन को और दो हफ्तों के लिये बढ़ाने का फैसला किया. यह चार मई से प्रभावी होगा. लॉकडाउन का प्रथम चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था, जिसे बाद में बढ़ा कर (15 अप्रैल से) तीन मई तक (दूसरा चरण) किया गया था.


राजनाथ की अध्यक्षता में लॉकडाउन को लेकर जीओएम की बैठक आज


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वायरस पर गठित विशेष अधिकार प्राप्त मंत्री समूह यानी जीओएम की बैठक आज सुबह होगी. बैठक सुबह 11 बजे राजनाथ सिंह के आवास पर होगी जीओएम की बैठक. सप्लाई चेन की समीक्षा और गृहमंत्रालय की गाइडलाइन पर राज्यों द्वारा उठाये गए कदमों की होगी समीक्षा.


यह भी पढ़ें-


लॉकडाउन: शराब की दुकानें कहां-कहां खुलेंगी, क्या होंगे नियम? जानें अपने हर सवाल का जवाब


3 मई को तीनों सेनाएं करेंगी कोरोना वॉरियर्स का सम्मान, CDS रावत ने कहा- अस्पतालों पर बरसाए जाएंगे फूल