नई दिल्ली: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. अबतक इस जानलेवा संक्रमण के करीब 40 हजार मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 39 हजार 980 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1301 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 10 हजार 663 लोग ठीक भी हुए हैं. जानें आपके राज्य में कोरोना वायरस का क्या हाल है.


किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?


स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 521, गुजरात में 262, मध्य प्रदेश में 151, राजस्थान में 65, दिल्ली में 64, उत्तर प्रदेश में 43, आंध्र प्रदेश में 33, पश्चिम बंगाल में 33, तमिलनाडु में 29, तेलंगाना में 28,  कर्नाटक में 25, पंजाब में 20,  जम्मू-कश्मीर में 8, हरियाणा में 4, केरल में 4, झारखंड में 3, बिहार में 4, असम, हिमाचल प्रदेश, मेघालय और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.


यहां देखें राज्यवार आंकड़े-




जल्द हो सकती है आर्थिक राहत की दूसरी किस्त की घोषणा


केंद्र सरकार कोरोना संकट के दौरान आर्थिक राहत की दूसरी किस्त की घोषणा जल्द कर सकती है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की कई दौर की बैठकें कई मंत्रालयों के साथ हो चुकी हैं. शनिवार को सुबह से कृषि क्षेत्र मैं जान फूंकने और कृषि के क्षेत्र में अतिरिक्त पैदावार की मार्केटिंग प्रबंधन के लिए रणनीति बनाने और कृषि क्षेत्र में सुधारो को लागू करने को लेकर यह बैठक बुलाई गई थी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लघु और मध्यम उद्योग मंत्रालय की बैठक ली इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री पहले भी कई मंत्रालयों की बैठक के ले चुके हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जीएसटी कलेक्शन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को एक विस्तृत प्रेजेंटेशन भी देने वाली है इस पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन में देश के आर्थिक हालात और भविष्य की आर्थिक स्थिति को लेकर आकलन पेश किया जाएगा.


आर्थिक स्थिति को उभारने की कोशिश


सरकार की कोशिश है कि निवेश के जरिए कोरोना. संकटकाल में बैठ चुकी आर्थिक स्थिति को नए सिरे से उभारा जा सकता है. केंद्र सरकार पहले ही एक लाख 70 हज़ार करोड़ के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा कर चुकी है इसमें गरीबों को अनाज और महिलाओं और सीनियर सिटीजंस के खाते में अगले 3 महीने के खर्चे का पैसा डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के ज़रिए और उज्ज्वला योजना के तहत गैस देने जैसी योजनाएं शामिल थी.


यह भी पढ़ें-


जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल-मेजर समेत 5 जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर


लोकपाल सदस्य जस्टिस एके त्रिपाठी का कोरोना वायरस से निधन, संक्रमित बेटी भी AIIMS में भर्ती