नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. आज संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई है. ये महामारी अबतक 114 लोगों की जान ले चुकी है. हालांकि 326 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस के कारण अब तक महाराष्ट्र में सबसे अधिक 45 मौत हुई हैं.


किस राज्य में अबतक कितने लोगों की मौत हुई?

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस के कारण अब तक महाराष्ट्र में 45, इसके बाद गुजरात में 12 , तेलंगाना में सात , मध्य प्रदेश में 9, दिल्ली में 7, पंजाब में 6, कर्नाटक में चार, पश्चिम बंगाल में तीन, उत्तर प्रदेश में तीन हुई हैं, जबकि जम्मू कश्मीर और केरल में दो मौत हुईं. तमिलनाडु में 5, आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई है.

यहां देखें राज्यवार आंकड़ा





राज्यों को फंडअनाज की सप्लाई

हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि राज्यों के लिए नेशनल हेल्थ मिशन फंड्स से 1100 करोड़ रुपये जारी किए जा चुके थे. 3000 करोड़ रुपये का एडिशनल फंड भी जारी किया गया है. अग्रवाल ने कोरोना वायरस से लड़ाई में भारतीय रेलवे के योगदान की तारीफ की. उन्होंने बताया कि पिछले 13 दिनों में, रेलवे ने 1340 डिब्बों में माल सप्लाई किया है. ट्रेनों के जरिए पूरे देश में 16.94 मीट्रिक टन अनाज ट्रांसपोर्ट किया गया है. 13 राज्यों को 1.3 लाख मीट्रिक टन गेहूं और 8 राज्यों को 1.32 लाख मीट्रिक टन चावल अलॉट किया गया है.

आज से गरीबों को राशन बांटा जाएगा

दिल्ली में आज से 421 सरकारी स्कूलों में गरीबों को राशन बांटा जाएगा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है. प्रत्येक व्यक्ति को 4 किलो गेहूं और एक किलो चावल मिलेगा. दिल्ली सरकार का लक्ष्य 10 लाख लोगों को राशन देना है.