Coronavirus: आईआईटी मद्रास में आठ छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद देश के प्रतिष्ठित संस्थान में संक्रमितों की संख्या 191 हो गई है. गौरतलब है कि आईआईटी मद्रास कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बन गया है. इस सप्ताह संस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल के बीच कल 141 लोगों में संक्रमण का मामला उजागर हुआ.


आईआईटी मद्रास में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 191


अन्ना यूनिवर्सिटी के छह छात्र भी कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने बताया कि छात्रों की स्थिति ठीक है. आईआईटी मद्रास ने हॉस्टल में कोरोना वायरस के मामलों का हवाला देते हुए अपने विभागों, केंद्रों, लाइब्रेरी को इस सप्ताह बंद कर दिया था. आईआईटी मद्रास में संक्रमण का मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कैंपस में कोविड टेस्टिंग को तेज कर दिया है और सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी को कोरोना जांच कराने का आदेश दिया है.


सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में टेस्टिंग तेज करने का आदेश


अभी तक करीब एक हजार आईआईटी छात्रों और मेस वर्कर का कोरोना जांच किया जा सका है. संक्रमण के प्रसार पर अधिकारियों ने मेस को जिम्मेदार ठहराया है. आईआईटी प्रशासन हॉस्टल में छात्रों के लिए अब पैक किया हुआ फूड भेज रहा है. एक मेस या डाइनिंग हॉल वाले अन्य कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को भी हॉस्टल के छात्रों को टेक-अवे की सुविधा देने को कहा गया है. आपको बता दें कि तमिलनाडु में कई कॉलेजों को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए राज्य सरकार की तरफ से छूट के बाद दोबारा खोला गया है.




आईआईटी मद्रास ने फैकल्टी और छात्रों को घर से काम करने की हिदायत दी है. स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि अन्य कैंपस पर भी फोकस किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने आरटी-पीसीआर टेस्टिंग की प्रक्रिया को तेज करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि आईआईटी की तरह एक मेस या डानिंग हॉल वाले कॉलेजों को भी टेक-अवे फूड की सुविधा मुहैया कराने की सलाह दी गई है.


पवन सिंह का नया गाना 'मोहब्बत कर गइल अखियां' हुआ वायरल, 73 लाख बार देखा गया


कपिल देव ने भारतीय तेज गेंदबाजों को दी बेहद जरूरी सलाह, बताया क्यों भारी है ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा