नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से 53 देशों में कुल 3,336 भारतीय संक्रमित हुए हैं. जबकि इस वैश्विक महामारी में विदेशों में 25 भारतीय नागरिकों की जान चली गई. सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है.


सूत्रों ने कहा कि विदेशों में फंसे भारतीयों को संयम रखना होगा क्योंकि सरकार देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के व्यापक नीतिगत फैसले के तहत उन्हें वहां से स्वदेश नहीं ला रही है. उन्होंने कहा कि भारत ने 55 देशों को वाणिज्यिक आधार पर और मदद के रूप में मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की आपूर्ति करने का फैसला किया गया है.


विदेशों से मेडिकल उपकरण मंगाने के विषय पर उन्होंने कहा कि भारत दक्षिण कोरिया और चीन से कोविड-19 जांच किट खरीद रहा है. सूत्रों ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये भारत मेडिकल उपकरण जर्मनी, अमेरिका, ब्रिटेन, मलेशिया, जापान और फ्रांस से खरीदने पर विचार कर रहा है.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि कोरोना वायरस के कारण संक्रमितों की संख्या और मौत के आंकड़ों में तेज़ी से इजाफा हो रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार अभी तक दुनियाभर में 21 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं. वहीं मौत का आंकड़ा 1.45 लाख से ऊपर चला गया है. वहीं पूरी दुनिया में 5 लाख से अधिक लोगों को रिकवर किया जा चुका है.


वहीं  देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 13387 हो गई है. इनमें 11201 एक्टिव मरीज हैं. जबकि 437 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं 1748 लोग अब तक ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 23 मरीजों की मौत हुई है.


पढ़ें


जम्मू: इन जुड़वां बहनों ने ऐसा क्या किया कि पीएम मोदी भी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए


महाराष्ट्र: पुणे से 350 किलोमीटर पैदल चलकर परभणी पहुंचे शख्स को हुआ कोरोना