जम्मू: सोमवार से जम्मू में जारी लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए जम्मू पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना शुरू कर दिया है. सोमवार को पुलिस ने जम्मू में डीएम के आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में 29 मामले दर्ज किए जबकि 124 वाहन जब्त किये गए और 27 दुकानें सील की गईं.


जम्मू में लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए पुलिस ने व्यापक अभियान छेड़ दिया है. पुलिस ने जम्मू के डीएम की तरफ से जारी आदेशों, जिनमें 3 लोगों से अधिक के एक साथ जमा होने पर पाबंदी लगाई गयी है की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सीधा एफआईआर दर्ज करना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही पुलिस ऐसे लोगों को हवालात ले जाकर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई कर रही है.


सोमवार से चलाये जा रहे इस अभियान में जम्मू पुलिस ने 124 वाहनों को जब्त किया जबकि डीएम के आदेशों की अनसुनी करने के आरोप में 27 दुकानें सील कर दी गई हैं. वहीं धारा 144 की अवहेलना करने के आरोप में शहर में 29 एफआईआर दर्ज की गयी है.


जम्मू में प्रशासन ने धारा 144 के साथ साथ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत तहत 3 से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. लोगों से अपील की गयी है कि जरूरी सामान लेने के लिए प्रत्येक परिवार का एक ही शख्स ही घर से निकले.


जम्मू के साथ ही पड़ोसी जिले साम्बा में भी पुलिस ने सरकारी आदेशों की अनदेखी करने के आरोप में 9 मामले दर्ज किये. इन मामलो में 3 नामी फैक्ट्रियां भी शामिल हैं जो सरकारी आदेशों की अवहेलना कर खुली थी.


जम्मू प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दूसरे राज्यों से सड़क के रास्ते जम्मू में दाखिल होने वाले हर शख्स को दो हफ्तों के लिए क्वारंटाइन में रखने के आदेश दिए हैं. वहीं जम्मू में प्रशासन ने धारा 144 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट को सख्ती से लागू करते हुए 3 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus: कैटरीना कैफ ने फैंस को दी बर्तन धोने की ट्रेनिंग, अर्जुन कपूर ने दिया ऐसा रिएक्शन


जानिए- कैसे पता करें आप आम फ्लू के शिकार हैं या फिर कोरोना वायरस के?