जम्मू: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और लॉकडाउन के चलते प्रभावित परिवारों तक मदद पहुंचाने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने ''we care'' नाम का अभियान चला रखा है. जम्मू पुलिस ने शनिवार को इस अभियान के तहत ज़रूरतमंद लोगो में राशन बांटा.


कोरोना वायरस के चलते देश में जारी लॉकडाउन से कई ज़रूरतमंद परिवारों के सामने खाने पीने का संकट पैदा हो गया है.ऐसे दिहाड़ीदार, मज़दूर और गरीब परिवारों तक राशन और ज़रूरी सामान पहुंचाने के लिए अब जम्मू पुलिस ने ये अभियान शुरू किया है.


जम्मू के नगरोटा सब डिवीज़न में पुलिस ने इस अभियान के तहत लोगों में राशन बांटा. इसके साथ ही पुलिस ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इन बस्तियों के बच्चो में मास्क भी बांटे.जम्मू पुलिस का दावा है कि इस अभियान के तहत वो हर उस परिवार तक पहुंच रहे हैं जिन्हे लॉकडाउन के चलते खाने पीने की चीज़े लेने में दिक्कते हो रही है. जम्मू पुलिस ऐसे लोगो तक पहुंचने के लिए कई एनजीओ की भी मदद ले रही है.


इसके अलावा इस अभियान के तहत जम्मू पुलिस अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे लोगों तक पहुंच रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने अब तक 1200 ऐसे लोगों का पता लगा लिया है जिन्होंने प्रशासन से अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई थी. इसके लिए जम्मू पुलिस ने हर सब-डिवीज़न स्तर पर एक कंट्रोल रूम बनाया है, जहां ऐसे लोगों की पहचान करने और उनतक पहुंचने के लिए चलाए जा रहे अभियानों की निगरानी होती है.जम्मू पुलिस की मानें तो अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे लोगों तक पहुंचने के लिए वो पंचायत और ब्लॉक डेवलपमेंट स्तर पर चुने गए नुमाईंदों से लेकर चौकीदारों की मदद ले रही है.



Coronavirus: जम्मू पुलिस ने शुरू किया 'we care' अभियान, ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने वालों की बन रही है लिस्ट

Coronavirus: जीवन उपयोगी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मध्य रेलवे और महाराष्ट्र सरकार की पहल, खाली जगह पर बनाई गई सब्जी मंडी