नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा है कि राज्य सरकार कोविड-19 से मुक्त हो गये जिलों में 14 अप्रैल के बाद केंद्र की सहमति से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में है. येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के बाद बंद कर दी गयी शराब की बिक्री में कर्नाटक सरकार राजस्व बढ़ाने के वास्ते 14 अप्रैल के बाद ढील देना चाहती है. सीएम ने कहा कि कर्नाटक के विधायकों की तनख्वाह में 30 फीसदी की कटौती होगी.


अधिकारियों के अनुसार राज्य के 30 जिलों में से 12 में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है. येदियुरप्पा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने राज्य में स्थिति को देखते हुए निर्णय लेने को कहा तो, मेरा फैसला इन जिलों से लॉकडाउन हटाने का होगा. उन्होंने कहा कि इससे लोगों को अपना काम करने और जिले के अंदर आवाजाही की छूट होगी लेकिन एक जिले से दूसरे जिले में जाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, ऐसा 14 अप्रैल के बाद प्रधानमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद ही किया जाएगा.


14 अप्रैल तक है संपूर्ण लॉकडाउन


बता दें कि अभी जो देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है वो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. आज लॉकडाउन का पंद्रहवा दिन है. ये 21 दिनों के लिए लगाया गया है ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.


भारत में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति


भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर पांच हजार के पार हो चुके हैं. अब तक देश में इसके 5194 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 149 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही इलाज के बाद 401 लोग रिकवर कर चुके हैं. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. यहां पॉजिटिव मामले की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है. अब तक इस वायरस के 1018 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राज्य में 64 लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में कोरोना के अब तक 576 और तमिलनाडु में 690 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.