नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या दस हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 10 हजार 363 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 339 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 1036 लोग ठीक भी हुए हैं.


किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?,

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 149, मध्य प्रदेश में 43, गुजरात में 26, पंजाब में 11, दिल्ली में 28, तमिलनाडु में 11, तेलंगाना में 16, आंध्र प्रदेश में 7, कर्नाटक में 6, पश्चिम बंगाल में 7, जम्मू-कश्मीर में 4, उत्तर प्रदेश में 5, हरियाणा में 3, राजस्थान में 3, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

देखें राज्यवार आंकड़े-





आज 21 दिन के लॉकडाउन का आखिरी दिन

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि आज खत्म होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. सूत्रों के हवाले से कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार अभी लॉक डाउन खोलने के फेवर में नहीं है. पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान यह बता सकते हैं कि दक्षिण कोरिया और चीन में इस वायरस का प्रकोप दोबारा शुरू हो गया है ऐसे में सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है.

पीएम मोदी उन जिलों में या इलाकों में कुछ छूट की घोषणा कर सकते हैं, जहां पर मामले नहीं आए हैं. साथ ही कुछ इलाकों में कुछ घंटों की छूट दिए जाने की भी संभावना है. आवश्यक सामानों की खानापूर्ति से जुड़ी कंपनियों को कुछ हद तक छूट दिए जाने की संभावना है, इसके लिए कंपनियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा जाएगा कि वह सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के आधार पर कंपनी में एक सीमित संख्या में कर्मचारी बुलाकर काम शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

COVID- 19: एक बार फिर शाहरुख खान ने बढ़ाया मदद का हाथ, डॉक्टर्स के लिए डोनेट की PPE किट्स

अंबेडकर जयंती विशेष: शोषितों की आवाज थे बाबा साहेब, जीवनभर लड़ते रहे हक की लड़ाई