कोलकाता: कोलकाता मेट्रो रेलवे अपनी सेवाएं बहाल होने होने पर यात्रियों की संख्या में जबरदस्त कटौती करने की योजना बना रहा है. ताकि दो गज दूरी के नियमों का सही तरीके से पालन करना सुनिश्चित किया जा सके. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.


शहर में मेट्रो सेवाओं को बहाल करने के लिए तैयारियां शुरू की गई हैं. साथ ही इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि स्टेशन और ट्रेन के अंदर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन बेहतर तरीके से हो.


एक अधिकारी ने कहा, ''यह सुनिश्चित करने के लिए कि ट्रेनों में भीड़ एकत्र नहीं हो और डिब्बों में यात्री सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें, इसके लिए मेट्रो रेलवे यात्रियों की संख्या में एक तिहाई तक की कटौती कर सकता है.'' मेट्रो रेलवे सेवाएं बहाल करने पर केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा.


कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि हमने गैर-जरूरी यात्रा को हतोत्साहित करने और भीड़ कम करने के लिए यात्रियों की संख्या में भारी कमी करने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि राजस्व के नुकसान के बावजूद यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी नियमों का पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और मास्क पहनना अनिवार्य होगा.


ये भी पढ़ें-


'थलाइवी' से होगी भाग्यश्री की फिल्मों में वापसी, कंगना रनौत ने स्टार एक्ट्रेस के साथ काम करने पर ऐसे जताई खुशी


सोते बच्चे के साथ सूटकेस खींचने के मामले में पंजाब और यूपी सरकार को NHRC का नोटिस