नई दिल्ली: कोरोना महामारी लगातार देश में अपने पैर पसारती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में देश में 75 नए मामले आए हैं और चार लोगों की मौत हुई है. महामारी के इस दौर में देस के राजनेता और तमाम सेलेब्स लोगों की मदद को सामने आ रहे हैं. क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी ट्वीट कर अपनी एक महीने की तनख़्वाह ने लेने की जानकारी दी है.


क़ानून और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के प्रयास में मैंने अपने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का फ़ैसला किया है. रविशंकर प्रसाद ने आगे लिखा कि हम जीतेंगे.






गौरलतब है कि क़ानून मंत्री से पहले कल भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने भी अपने एक माह का वेतन लेने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वे कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपने वेतन को प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय लिया है. उन्होंने अन्य लोगों से भी इस महामारी से लड़ने को आगे आने की अपील की.


आपको बता दें कि अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने भी अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रूपये कोरोना महामारी संकट के दौर में लोगों की मदद को दिए हैं. वहीं मुलायम सिंह यादव, लालू प्रसाद यादव समेत देश के अन्य नेताओं ने भी मदद की घोषणा की है.


क्रिकेटर भी रहे हैं मदद को आगे


कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सामने आए हैं. सचिन तेंदुलकर ने राहत कोष में 50 लाख रुपये की मदद देने का एलान किया है. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी 50 लाख रुपये के चावल दान दे चुके हैं. ग़ौरतलब है कि देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन चल रहा है.


यहां पढ़ें


Coronavirus संकट से निपटने के लिए शिरडी साईं ट्रस्ट राज्य सरकार को 51 करोड़ रुपये दान करेगा


Netflix की साउथ कोरियन वेब सीरिज ने 2018 में कर दी थी Coronavirus की भविष्यवाणी?