Coronavirus Live: दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं होगी टीचर्स की तैनाती, देश भर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल, कोरोना के खतरे से पहले ही खुद को मजबूत कर रहा भारत

Coronavirus News Live: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 157 नए मामले सामने आए. पिछले दिन यह आंकड़ा 196 था. देश में कोरोना संकट से जुड़ी हर अपडेट के लिए यहां लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 27 Dec 2022 02:28 PM
तेलंगाना में 72 घंटों में वैक्सीनेशन में 400 प्रतिशत की बढ़ोतरी

चीन और अन्य जगहों पर कोविड मामलों में बढ़ोतरी की खबरों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोटोकॉल का पालन करने के तेलंगाना ने पिछले 72 घंटों में टीकाकरण में 400 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है. राज्य ने देश में 48 प्रतिशत के साथ उच्चतम बूस्टर डोज कवरेज की भी सूचना दी है. 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की मॉक ड्रिल की समीक्षा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड के लिए आयोजित मॉक ड्रिल की समीक्षा के लिए लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने यहां कोरोना स्थिति का जायजा लिया. 

जनवरी के आखिरी हफ्ते से लगेगी नेजल वैक्सीन

चीन में बढ़ रहे कोरोना वायरस को लेकर भारत भी पूरी तरह से सतर्क है. देश में जनवरी के आखिरी हफ्ते से नेजल वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगा. सरकारी अस्पतालों में इसकी कीमत 325 रुपए होगी. 

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड ड्यूटी पर तैनात नहीं होंगे सरकारी स्कूलों के शिक्षक

दिल्ली में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड ड्यूटी पर तैनात करने के अपने आदेश को वापस लिया है. प्राधिकरण का कहना है कि जरूरत पड़ने पर हवाई अड्डे पर नागरिक सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी. 

मॉक ड्रिल की समीक्षा करने तमिलनाडु के राजीव गांधी अस्पताल पहुंचे राज्य स्वास्थ्य मंत्री

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम.ए. सुब्रमण्यम ने कोविड मॉक ड्रिल की समीक्षा करने के लिए चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल का दौरा किया. आज देश भर के अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल चल रही है. 

जम्मू-कश्मीर: एमसीएस (MCH) अस्पताल में मॉक ड्रिल

जम्मू-कश्मीर के गांधीनगर में एमसीएस (MCH) अस्पताल में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल आयोजित किया गया है. इस दौरान सभी स्वास्थ्य अधिकारियों ने सभी तैयारियों का जायजा लिया. 



उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में भी मॉक ड्रिल

उत्तर प्रदेश में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में कोविड-19 पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया और प्रबंधन का निरीक्षण किया. 

हैदराबाद में गांधी अस्पताल में कोविड को लेकर मॉक ड्रिल

तेलंगाना के हैदराबाद में गांधी अस्पताल में कोविड को लेकर मॉक ड्रिल आयोजित किया गया. चिकित्सा शिक्षा निदेशक रमेश रेड्डी ने बताया कि इस मॉक ड्रिल का मकसद ये जानना है कि हमारे पास जो भी व्यवस्थाएं है वो दुरुस्त है या नहीं.  ये मॉक ड्रिल सभी अस्पतालों में किया जा रहा है. 



देश भर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल, मनसुख मंडाविया पहुंचे सफदरजंग अस्पताल

कोरोना को लेकर तैयारियां परखने के लिए आज देश भर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है. इसी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल पहुंचे हैं. वह इस मॉक ड्रिल में शामिल होंगे. 

पिछले 24 घंटे में 157 नए मामले

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 157 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमण के 3421 एक्टिव केस हैं. 

बैकग्राउंड

Coronavirus News Live: चीन के लिए आफत बन रहे कोरोना को देखते हुए भारत में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. तमाम राज्यों में कोरोना को लेकर जांच तेज कर दी गई है. कोरोना के मामले भी पहले से ज्यादा दर्ज किए जा रहे हैं. वीकली कोरोना मामलों में दो महीने बाद 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 


केंद्र सरकार के निर्देश पर आज (27 दिसंबर) देश के अस्पतालों में मॉक ड्रिल होना है. इस दौरान अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों जैसे मरीज़ों के लिए बिस्तरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी. ऑक्सीजन बेड से लेकर, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल हैं. डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की उपलब्धता पर भी गौर किया जाएगा. 


मॉक ड्रिल में शामिल होंगे मनसुख मांडविया


मॉक ड्रिल के दौरान एम्बुलेंस समेत आवश्यक लाइफ सपोर्ट सिस्टम की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया जाएगा. इसी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पहुंचेगे. यहां मॉक ड्रिल में शामिल होंगे. मॉक ड्रिल के दौरान टेस्टिंग सुविधा को भी परखा जाएगा. 


देश में क्या है कोरोना की स्थिति


देश में आज 27 दिसंबर को पिछले 24 घंटे में 157 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमण के 3421 एक्टिव केस हैं. आज मामले बीते दिन से कम हैं. 26 दिसंबर को 196 नए मामले दर्ज किए गए थे. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.