Coronavirus Live Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- 10 साल से कम उम्र के सभी बच्चों को घर में ही रखें

कोरोना वायरस ने दुनिया के डेढ़ सौ से ज्यादा देशों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. भारत, पाकिस्तान, चीन, इटली और अमेरिका में ये खतरनाक वायरस कोहराम मचा रहा है. भारत में अबतक 166 और दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. कोरोना वायरस से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 19 Mar 2020 07:54 PM
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर ऐहतियाती तौर पर अपनी प्रमुख भर्ती परीक्षाएं रद्द कर दीं. आयोग ने एक बयान में कहा, 'कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात के मद्देजनर जनहित में ऐहतियाती कदम उठाते हुए संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा (टियर-1), 2019 की जारी भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.' इसी प्रकार, 30 मार्च से शुरू होने वाली जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट) परीक्षा (पेपर- I) 2019 को भी स्थगित कर दिया गया है.' बयान में कहा गया है कि इन परीक्षाओं का नया कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा. एसएससी ने कहा, 'अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिये नियमित रूप से आयोग की वेबसाइट देखते रहें.'
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कुछ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर राजस्थान के अन्य सभी सरकारी एवं अर्ध सरकारी विभागों, स्वायत्तशासी संस्थाओं, राजकीय निगमों एवं मंडलों में 31 मार्च तक बंद के निर्देश दिए गए हैं.
तमिलनाडु में आयरलैंड का एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया है. आयरलैंड के 21 वर्षीय छात्र में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने गुरुवार को यह जानकारी दी. विजयभास्कर ने एक ट्वीट में कहा कि छात्र 17 मार्च को डबलिन से यहां आया था और घर पर ही संगरोध (आइसोलेशन) में रह रहा था. स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, मरीज की हालत स्थिर है और उसे अस्पताल में आइसोलशन वार्ड में रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने बताया कि कुल 194,236 यात्रियों की जांच की गई है, जिसमें से 3,481 को फॉलोअप में रखा गया है. आइसोलेशन वार्ड में 1,120 बेड हैं और 39 लोग भर्ती हैं.
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को शिक्षण एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों के लिए 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया. अभी तक स्कूल छात्रों के लिए बंद थे और परीक्षाएं चल रही थीं. शिक्षा निदेशालय ने कहा, ''सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं. स्कूल शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारियों के लिए भी बंद रहेंगे.'' विभाग ने कहा, ''शिक्षकों को वार्षिक परीक्षा के लिए मूल्यांकन का काम घर से करना होगा जबकि बोर्ड परीक्षाओं के लिए मूल्यांकन का काम सीबीएसई ने निलंबित कर दिया है.''
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोनोवायरस के कुल 10 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसमें से एक की मृत्यु हो गई है, तीन लोग ठीक हो गए और बाकी छह की हालत ठीक है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी राज्य बसों, इंटर स्टेट बस टर्मिनलों और मेट्रो ट्रेनों को दैनिक आधार पर कीटाणुरहित किया जा रहा है. निजी परिवहन वाहनों को प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक हर बस डिपो पर मुफ्त में कीटाणुरहित किया जाए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 20 या उससे अधिक लोगों को राज्य में सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, एकेडमिक, सेमिनारों, सम्मेलनों के लिए किसी भी स्थान पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इससे पहले 50 या अधिक लोगों को एक साथ इकट्ठा करने की अनुमति नहीं थी.
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 साल से कम उम्र के सभी बच्चों को घर में ही रहने की सलाह दी है.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद रहेंगे.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि संक्रमितों को पृथक रखने के लिए हमारे पास 768 बेड हैं, जिनमें से 57 भर गए हैं.
विदेश से आने वाली सभी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है. यह फैसला 22 मार्च से एक सप्ताह के लिए लागू होगा.
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस से चौथी मौत दर्ज की गई है, मरीज पंजाब से था. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 167 पहुंच गई है.
दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से नौ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. आधिकारिक सूत्रों से एएफपी को प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस से कुल 9,020 लोगों की मौत हुई. इनमें से यूरोप में मरने वाले लोगों की संख्या 4,134 जबकि एशिया में 3,416 है. पिछले 24 घंटे में इस वायरस से और 712 लोगों की मौत हुई और संक्रमित लोगों की संख्या 90,293 है. यूरोप में कोविड-19 तेजी से फैल रहा है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को आह्वान किया कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी शहरों की सीमाओं को दो से चार सप्ताह तक सील कर दिया जाना चाहिए.
पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते 20 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाने के अलावा शुक्रवार आधी रात से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. सरकार ने राज्यभर में शादी समारोह स्थल, होटल, रेस्तरां, बैंक्वेट और खाना खाने के स्थानों को भी बंद करने का फैसला किया है. होम डिलीवरी और खाना पैक करा कर ले जाने वाली सेवाएं चालू रहेंगी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे. इसको लेकर कई तरह की अटकलें हैं और यह भी कहा जा रहा है कि पीएम मोदी आज लॉक डाउन की घोषणा करेंगे. यह खबर निराधार है. पीएम मोदी नॉक डाउन की घोषणा नहीं करेंगे.
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर नैनीताल के होटल कल से 31 मार्च तक के लिए बंद रखे जायेंगे. नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शाह ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 20 मार्च से 31 मार्च तक होटलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है.
रेलवे ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते मरीजों, छात्रों और दिव्यांग श्रेणी को छोड़कर अन्य श्रेणी की रियायती टिकटें 20 मार्च मध्यरात्रि से स्थगित रहेंगी.
मुंबई में कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर शुक्रवार से एसी लोकल ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई है.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रायपुर और राज्य के अन्य सभी नगर निगम क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है.
देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को लेकर आज प्रधानमंत्री द्वारा बनाए गए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की स्वास्थ्य मंत्रालय में बैठक हुई. इस बैठक मैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन विदेश मामलों के मंत्री एस जयशंकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और जहाजरानी और पूर्व मंत्री मनसुख मांडवीया शामिल हुए.
पाकिस्तान ने दो हफ्ते के लिए वाघा-अटारी बॉर्डर सील किया. पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और अब तक यहां 326 लोग संक्रमित पाए गए हैं.
पुरी के जगन्नाथ मंदिर में कल से आम लोगों के दर्शन पर रोक लगा दी गई है. सिर्फ़ कुछ पुजारियों को ही भगवान के पूजा पाठ के लिए मंदिर में जाने की इजाज़त होगी.
पंजाब के नवांशहर में जर्मनी और इटली से लौटे एक शख़्स की मौत. पुलिस प्रशासन ने मृतक बलदेव सिंह के गांव पठलावा की घेराबंदी की. सरकार ने अभी तक मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की है. DC नवांशहर ने कहा है कि वो खुद बलदेव सिंह के गांव पठलावा में ही हैं.
कोरोना वायरस के मद्देनजर मौलाना कलबे जवाद नकवी ने आसिफी मस्जिद में जुमे की नमाज़ को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है और देश भर के इमामों से भी नमाज़े जुमा स्थगित करने की अपील की है.
कोरेाना वायरस महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने अपने 50 फीसदी कर्मचारियों को घर से ही काम करने को कहा है, शेष कार्यालय आते रहेंगे. कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र ने कार्यालय आने वाले कर्मचारियों के काम के घंटों को अलग-अलग समय में बांटने का आदेश दिया.
कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. पंजाब मे पंजाब की ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुलताना ने एबीपी न्यूज़ को जानकारी दी कि आज रात से सभी सरकारी व प्राईवेट बसें बंद हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि आज रात से पंजाब की सड़कों पर कोई सरकारी या प्राईवेट बस नहीं दिखेगी.
स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना को लेकर इस समय ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, विदेश मामलों के मंत्री एस जयशंकर, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी, जहाजरानी और पोत राज्य मंत्री मनसुख, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के कई अधिकारी भी मौजूद हैं. सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया के एमएस और एम्स के डायरेक्टर भी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. बैठक में जाने से पहले सभी ने अपने हाथों को सैनिटाइज किया.
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच एक राहत देने वाली खबर सामने आई है. भारत में अभी भी कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने अब तक 826 रैंडम सैंपल टेस्ट किए और सभी नेगेटिव निकले. बता दें कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन में बहुत सारे लोग प्रभावित होते हैं. चौथे स्टेज को संभलाना मुश्किल हो जाता है. एक्शन लेने में इटली ने काफी देरी की, इसलिए वहां इस वायरस का प्रकोप बढ़ा है.
अभी तक देश में कोरोना के करीब 170 मामले आ चुके हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि 15 लोगों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को जीता है. वो ठीक हुए हैं. लेकिन अभी खतरा बढ़ता जा रहा है, क्योंकि अब कोरोना देश में स्टेज थ्री में जाने की राह पर है. यूपी के नोएडा में एचसीएल का एक कर्मचारी पॉजिटिव निकला है. वहीं, राजधानी लखनऊ में भी दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं.
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. अब देश में कोरोना मरीजों की संख्या 170 के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं. राज्य में संख्या 49 पहुंच गई हैं. मुख्यंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस को लेकर कहा है कि राज्य में युद्ध जैसी स्थिति बन गई है.
लंदन से कुछ दिन पहले ही आंध्र प्रदेश लौटे एक व्यक्ति की गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. राज्य में कोरोनावायरस का यह दूसरा मामला है. संक्रमित व्यक्ति 15 मार्च को लंदन से वापस लौटा था. बाद में कोविड-19 संक्रमण के संदिग्ध लक्षण सामने आने के बाद उसे ओंगोल शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राज्य में संक्रमण का दूसरा मामला सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है.
भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 166 पहुंच गई है. इस बीच कोरोना के खतरे को देखते हुए रेलवे ने 20 से 31 मार्च तक 168 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं.
छत्तीसगढ़ में लंदन से लौटी 24 साल एक युवती के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है. युवती और उसके माता पिता को रायपुर के एम्स में निगरानी में रखा गया है.
मुम्बई में आज दो और महिलाएं कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं. महाराष्ट्र में अब वायरस से कुल 47 लोग संक्रमित हैं. इनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. देश के किसी राज्य में ये संक्रमित लोगों की सबसे ज्यादा संख्या महाराष्ट्र में ही है.


रेलवे ने कोरोना वायरस के खतरे और यात्रियों की कम संख्या के कारण बृहस्पतिवार को 84 और ट्रेनों को रद्द कर दिया जो 20 से 31 मार्च के बीच नहीं चलेंगी. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही रद्द ट्रेनों की कुल संख्या 155 पर पहुंच गई है. रेलवे ने बुधवार रात को करीब 99 ट्रेनों को रद्द किया था. अधिकारी ने बताया, ‘‘इन ट्रेनों में टिकट कराने वाले सभी यात्रियों को व्यक्तिगत रूप से इसके बारे में सूचित किया जा रहा है.’’
कोरोना को हराने के लिए इससे बचाव ही सबसे बेहतर उपाय है, दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट जिसे नोएडा एक्सटेंशन के नाम से जाना जाता है, वहां पर सोसायटी ने इसे फैलने से रोकने के लिए कुछ कदम उठाए हैं, बाहरी व्यक्तियों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी है, गेस्ट आने पर उनके तापमान को चेक किया जा रहा है और सेनिटाइज़र दिए जा रहे हैं.
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच राजधानी दिल्ली और मुंबई में लोगों के चर्च के अंदर आने पर रोक लगा दी गई है. मंदिर प्रशासन ने ये फैसला भीड़ को बढ़ने से रोकने के लिए किया है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार भीड़ न बढ़ने को लेकर नए-नए दिशा निर्देश जारी कर रही हैं.
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश में अब कोरोना वायरस के 166 मामले हो गए हैं. इन लोगों में 141 स्वदेशी और 25 विदेशी लोग शामिल हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 45 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं.
राजस्थान के झुंझुनू से कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खबर आयी है. झुंझुनू में एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 350 डॉक्टरों की टीम को तुरंत झुंझुनू रवाना किया है. यह टीम इस इलाके के पांच किलोमीटर के दायरे में स्क्रीनिंग करेगी. इसके साथ ही झुंझुनू में फिलहाल बसों का संचालन रोका गया है. अब तक राजस्थान में कोरोना के सात मामले सामने आए हैं, जिनमे से तीन नेगेटिव हो चुके हैं.
चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. एक 23 साल की लड़की कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई है. लड़की ने हाल ही में ब्रिटेन की यात्रा की थी और वह रविवार को भारत लौटी थी. 15 मार्च को अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद लड़की को जुकाम और बुखार हो गया था.
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारतीय छात्रों का एक गुट सिंगापुर एयरपोर्ट पर फंस गया है. फिलीपींस से चले इन छात्रों को मलेशियाई सरकार ने सिंगापुर एयरपोर्ट भेजा लेकिन अब उन्हें आने का कोई साधन नहीं मिल रहा है. घबराए छात्रों ने वीडियो बनाकर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. हालांकि छात्रों की गुहार के बाद सरकार भी हरकत में आई है. फिलीपींस में मौजूद भारतीय दूतावस से अधिकारयों को छात्रों से मिलने के लिए भेजा गया है.
19,20 और 21 मार्च को इलाहाबाद हाईकोर्ट और लखनऊ बेंच बंद रहेगा. इन तीन दिनों में हाईकोर्ट में मुकदमों की सुनवाई नहीं होगी. हाईकोर्ट साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के लिए बंद किया गया है. इन तीन दिनों के बदले 1 जून, 2 जून और 4 अप्रैल को हाईकोर्ट में काम-काज होगा.
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में 90 दिन से भी ज्यादा लोग अभी भी धरने पर बैठे हुए हैं. धरने पर बैठे लोगों को पुलिस रोज समझाने की कोशिश कर रही है और हटने की अपील कर रही है लेकिन लोग हटने के लिए तैयार नहीं है. बुधवार दोपहर भी शाहीन बाग की जगह पर बड़ी संख्या में महिलाएं धरने पर बैठी हुई है. महिलाओं का कहना है कि हम एहतियात बरत रहे हैं. सैनिटाइजर इस्तेमाल कर रहे हैं और मुंह पर मास्क लगाकर बैठे हैं. जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मांगेगी, हम यहां से नहीं हटेंगे.
किस राज्य में कितने संक्रमित?

कोरोना वायरस की गिरफ्त में अब देश के 17 राज्य हैं. कल पुदुचेरी में एक नया मामला सामने आया और आज चंडीगढ़ में भी नया मामला सामने आया. महाराष्ट्र में इस जानलेवा वायरस के सबसे ज्यादा 42 मरीज हैं, इनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 25 संक्रिमत लोग हैं. इनमें दो मरीज विदेशी हैं. इन दो राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश में 16 (एक विदेशी), हरियाणा में भी 17 (14 विदेशी) कर्नाटक में 11, दिल्ली में 10, (एक विदेशी), लद्दाख में 8, तेलंगाना में 6 (दो विदेशी) राजस्थान में चार (दो विदेशी), जम्मू-कश्मीर में तीन, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और बंगाल में एक-एक मरीज है.

बैकग्राउंड

Coronavirus Live Updates: जानलेवा कोरोना वायरस ने दुनिया के डेढ़ सौ से ज्यादा देशों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. भारत, पाकिस्तान, चीन, इटली और अमेरिका में ये खतरनाक वायरस कोहराम मचा रहा है. भारत में जहां दिन पर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वहीं दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी इसके प्रकोप से नहीं बच पाया. भारत में अबतक 152 और दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. कोरोना वायरस से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.


 


आज से एयर इंडिया की यूरोप-ब्रिटेन के लिए उड़ानें निलंबित


 


एयर इंडिया ने यूरोप और ब्रिटेन के लिये अपनी पूरी सेवाएं आज से 31 मार्च तक अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की.एयर इंडिया ने मंगलवार को ट्वीट किया कि ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के लिये विमान सेवाएं निलंबित करने का निर्णय कोरोना वायरस के कारण लगायी गयी यात्रा और वीजा पाबंदियों के मद्देनजर लिया गया है. एयर इंडिया ब्रिटेन में लंदन और बर्मिंघम और यूरोप में फ्रैंकफर्ट, मिलान, रोम, मैड्रिड, वियना, स्टॉकहोम और कोपनहेगन के लिए उड़ान सेवाएं संचालित करती है. मिलान, रोम और मैड्रिड के लिए सेवाएं पहले ही निलंबित कर दी गयी थीं.


 


यह भी पढें-


 


भारत में कोरोना वायरस दूसरे स्टेज पर, तीसरे स्टेज पर पहुंचा तो स्थिति होगी बेहद गंभीर


 


Coronavirus Full Updates: भारत में 152 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, आज से इलाहाबाद हाईकोर्ट बंद


 


Coronavirus: पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, वायरस से निपटने की कोशिशों पर करेंगे चर्चा

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.