नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात में लॉकडाउन समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. राज्यों के सुझाव पर लॉकडाउन पर फैसला होगा. इस बैठक के दौरान पीएमओ और गृह मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद थे.


प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बीच आज फिर से करीब एक घंटे तक मुलाकात चली. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में मोदी सरकार-2 के एक साल पूरे होने पर भी चर्चा हुई. शुक्रवार को भी दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे तक बैठक हुई थी.  कल लॉकडाउन का आखिरी दिन है ऐसे में आज की ये बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.


बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन का चौथा चरण का कल 31 मई को आखिरी दिन है. चौथा लॉकडाउन 18 मई से 31 मई तक के लिए लगाया गया था. इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल, 15 अप्रैल से 3 मई और 4 मई से 17 मई तक के लिए लॉकडाउन का एलान किया गया था.


देश में कोरोना वायरस के आंकड़े


देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं. इतना ही नहीं 11 हजार 264 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं.  स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक एक लाख 73 हजार 763 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 4971 लोगों की मौत हो चुकी है. 82 हजार 370 लोग ठीक भी हुए हैं.