नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों के लिए खाने का इंतजाम करने के लिए एक और कदम उठाया है. उन्होंने बताया कि कोरोना के दौरान खाने की कोई दिक्कत ना हो, इसलिए हमने खाद्य सुरक्षा का प्रावधान किया है. दिल्ली में अब 1 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा.


अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''आज दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि 30 लाख और लोगों को भी फ्री राशन दिया जाएगा, ये ऐसे लोग हैं जिनके पास कोई राशन कार्ड नहीं है.''


उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी विधायकों और सांसदों को दो-दो हजार फूड कूपन दिया जाएगा, ये कूपन विधायक और सांसद जरूरतमंदों को देंगे. ताकि कोई भी भूखा नहीं रहे.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी भी दिल्ली में 1603 सक्रिय मामले हैं, कल हमने 1397 सैंपल लिए थे इसमें से केवल 78 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं.


साथ ही उन्होंने बुजुर्गों का ख्याल रखने की अपील की. उन्होंने कहा, "जिन लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो रही हैं, उनमें से 80% लोगों की उम्र 50 वर्ष से ऊपर की थी. इसलिए मैं कह रहा हूँ कि घर के बुजुर्गों का ख्याल रखें."


अरविंद केजरीवाल ने कहा, "देश में कई जगहों से खबरें आ रही है की कई पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित हो गए है. कोरोना संकट में पत्रकार इस समय फ्रंटलाइन पर काम कर रहे है. इसलिए हमनें पत्रकार साथियों के लिए एक अलग सेंटर बनाया है, जहां हर पत्रकार साथी अपना निःशुल्क टेस्ट करवा सकता है."


कोरोना संकट: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से मांगी 3000 करोड़ की अंतरिम राहत