चंडीगढ़: पंजाब में लॉकडाउन 31 मई तक रहेगा. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंद सिंह ने ये एलान किया. हालांकि, सीएम ने ये जरूर कहा कि 18 मई को छोटे दुकानदारों और बिजनेसमैन की ज्यादा से ज्यादा दुकानें खोल दी जाएंगी. पंजाब में 18 मई के बाद कर्फ्यू नहीं होगा सिर्फ लॉकडाउन रहेगा.


मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में स्कूल नहीं खुलेंगे. बच्चों को स्कूल में अलग-अलग नहीं रखा जा सकता. उन्होंने कहा कि रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को समझना मुश्किल है इसलिए पंजाब में कंफाइनमेंट जोन और नॉन कंफाइनमेंट जोन बनाएंगे.


पंजाब में कोरोना वायरस का ताजा हाल


राज्य सरकार के मुताबिक, अब तक यहां 1946 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसमें से 1257 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और 32 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के सात जिलों में अब तक कोरोना वायरस के 100 से ज्यादा केस सामने आए हैं. सबसे ज्याादा मामले अमृतसर में पाए गए हैं. यहां अब तक 301 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जालंधर में 201, तरन तारन में 154, लुधियाना में 139, गुरदासपुर में 122, एसबीएस नगर में 103 और एसएएस नगर में 102 मामले सामने आए हैं. पटियाला में अब तक 100 केस पाए गए हैं. राज्य के 22 जिलों में कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं.


ममता बनर्जी का एलान- विशेष ट्रेनों से प्रवासी मजदूरों की वापसी का पूरा खर्चा उठाएंगे