रांचीः झारखंड सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय किया है. हालांकि, लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन पहले की तरह ही सख्ती से जारी रहेगी. फिलहाल लॉकडाउन की अवधि 30 जून के लिये ही थी.


राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर शुक्रवार को बताया कि उच्चस्तरीय बैठक के बाद कोविड-19 मामलों की राज्यस्तरीय कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष एवं झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने आज यह निर्देश जारी किया. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया था.


वहीं, पहले के निर्णय के अनुसार राज्य में मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर समेत सभी धार्मिक स्थल, शिक्षण संस्थाएं, सिनेमाहाल, मॉल, सैलून, स्पा, होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, बार, अंतरराज्यीय बस सेवा, स्वीमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, जिम, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे और लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन सख्ती से जारी रहेगा.


बता दें कि झारखंड में अभी तक 2 हजार से अधिक संक्रमित सामने आए है. अबतक यहां से 2262 कोरोना के केस सामने आए हैं. जिसमें से अभी तक 12 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वहीं राहत की बात यह है कि अभीतक 1605 लोगों का इलाज सफल रहा है. वहीं वर्तमान में 645 लोग कोरोना संक्रमित हैं.


यह भी पढ़ेंः


लद्दाख में भूकंप के झटके, जमीन से 25 किलोमीटर नीचे था केंद्र


नहीं थम रहा कोरोना का कहर, देश में 490401 कुल केस, आपके राज्य में क्या है हाल